+

मौका का भरपूर फायदा उठा रहे खिलाड़ी, हर जोड़ का तोड़ है भारतीय टीम के पास

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हमने दूसरे वनडे में देखा कि कैसे रविन्द्र जडेजा के कमी को अक्षर पटेल ने पूरा किया था. वहीं युवा गेंदबाज भी प्रभावी दिख रहे है.
मौका का भरपूर फायदा उठा रहे खिलाड़ी, हर जोड़ का तोड़ है भारतीय टीम के पास
भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले आज के मुकाबले में भले ही कुछ बड़े खिलाड़ी ना खेल रहे हो पर इस टीम में जिस भी खिलाड़ी को मौका दिया जा रहा है वो मौके का फायदा बखूबी निभा रहें है. पिछले महीने आयरलैंड के दौरे के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत की एक युवा टीम बनाई गई थी, जिसमें दीपक हुड्डा का भी चयन किया गया था और उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली और दो टी20 मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी के बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे और तब से उन्हें विराट कोहली के तीसरे स्थान का मुख्य दावेदार माना जा रहा है. 
इसके बाद चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव का भी आकलन किया जा रहा था कि वो इस बैटिंग पोजिशन पर फिट आते है या नहीं पर उन्होंने इसी महीने में हुए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में जिस तरह से शतक जमाया, ऐसा लग रहा है कि वो पारी को संभालने की जिम्मेदारी ले सकते है. इसके बाद ऋषभ ने भी कुछ दिनों पहले अपनी कला का काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. 
वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हमने दूसरे वनडे में देखा कि कैसे रविन्द्र जडेजा के कमी को अक्षर पटेल ने पूरा किया था. वहीं युवा गेंदबाज भी प्रभावी दिख रहे है. उम्मीद पूरी है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को ही मुख्य गेंदबाज के तौर पर लिया जाएगा. पर जिस तरह से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीनों मुख्य गेंदबाजो के अनुपस्थिति में अपना प्रभाव डाला है, उससे साफ लगता है कि टीम वर्ल्ड कप के स्क्वाड में दोनों ही खिलाड़ी अपनी जगह बना सकते है. 
आईपीएल जैसे मंच के बदौलत कई नए खिलाड़ियों को भारत के तरफ से खेलने का मौका मिलता है, और उसी के बदौलत शुभमन गिल को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया था, जहां उन्होंने रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की और रोहित की कमी बिल्कुल नहीं खलने दी और अंत में वो प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बने. 
facebook twitter instagram