+

BJP ने PM Cares Fund का दिया हिसाब, रविशंकर बोले- 'राहुल की प्रायोजित साजिश का पर्दाफाश'

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक कोरोना की लड़ाई में 3100 करोड़ रुपये की मदद की गई है। इनमें से 2 हजार करोड़ रुपये के वेंटिलेटर खरीदे गए है।
BJP ने PM Cares Fund का दिया हिसाब, रविशंकर बोले- 'राहुल की प्रायोजित साजिश का पर्दाफाश'
पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund ) को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के द्वारा प्रायोजित साजिश का पर्दाफाश किया है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक कोरोना की लड़ाई में 3100 करोड़ रुपये की मदद की गई है। इनमें से 2 हजार करोड़ रुपये के वेंटिलेटर खरीदे गए है। 1,000 करोड़ रुपये मजदूरों के लिए जारी किए गए हैं। बचे 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन बनाने के लिए दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड एक रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है और इसके हेड प्रधानमंत्री हैं। ये कोरोना के लिए बनाया गया है जबकि एनडीआरएफ के मामले में ऐसा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम केयर्स फंड में पारदर्शिता का पालन होता रहा है। हमारी सरकार ईमानदारी से काम कर रही है। सरकार ने भ्रष्टाचार के एक भी आरोप का सामना नहीं किया है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने मजाक बनाया हुआ है। उन्होंने लॉकडाउन पर भी सवाल उठाए थे। जब पीएम मोदी ने पूरे देश से दीया जलाने के लिए आह्वान किया तो राहुल गांधी ने उस पर भी सवाल खड़े किए कि इससे क्या होगा। राहुल गांधी ने कोरोना से लड़ाई को कमजोर करने में एक भी कसर नहीं छोड़ी।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (CPIL) की ओर से दायर जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। याचिका में पीएम केयर्स फंड में जमा हुए पैसे को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने की मांग की गई थी।
facebook twitter