+

पीएम इमरान खान ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने की जताई आशंका

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के कुछ हिस्सों में कोरोनावायरस के नए मामलों के फिर से उभरने के कारण आने वाले महीनों में कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई है।
पीएम इमरान खान ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने की जताई आशंका
पाकिस्तान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। यह पर अब तक मरीजों का आंकड़ा 323,452 हो गया है , जबकि 6,659 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के कुछ हिस्सों में कोरोनावायरस के नए मामलों के फिर से उभरने के कारण आने वाले महीनों में कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई है। 
डॉन न्यूज के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, "मुझे आशंका है कि शहरों में कोरोवायरस मामलों में फिर से वृद्धि हो सकती है, जहां अक्टूबर और नवंबर में प्रदूषण की दर बढ़ जाती है।"स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पंजाब प्रांत, खासकर लाहौर में बढ़ रहे मामलों की चेतावनी के बाद एक दूसरी लहर की आशंका सामने आई है, जबकि कराची में भी कोरोना पॉजिटिव मामलों की दर में वृद्धि हुई है। 
हालांकि, महामारी के दौरान सरकार द्वारा उठाए गए उपायों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया गया था, खान ने कहा कि अभी भी अपेक्षित दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए सावधानियों का पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "मुझे डर है कि अक्टूबर और नवंबर, इन दो महीनों में फैसलाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और गुजरांवाला जैसे शहरों में जहां प्रदूषण अधिक है, कोरोनोवायरस मामलों की दूसरी लहर देखने को मिल सकती है।" 
इमरान ने कहा कि मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे जल्दी नहीं बढ़ेंगे। हम इसकी निगरानी कर रहे हैं। डॉन न्यूज के अनुसार, योजना एवं विकास मंत्री असद उमर ने घोषणा की थी कि हाल में ताजा मामलों में वृद्धि के कारण देश में कोरोना पॉजिटिविटि दर 2.37 प्रतिशत है जो कि 50 दिनों में सबसे ज्यादा है। 

facebook twitter instagram