चरखी दादरी में बोले PM मोदी-हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में साबित की है अपनी प्रतिभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस नेताओं पर अनुच्छेद 370 को लेकर भारत और दुनिया भर में अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया। हरियाणा के चरखी दादरी में एक रैली को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा कि राज्य के लोगों ने बीजेपी सरकार के साफ-सुथरे और पारदर्शी प्रशासन पर मुहर लगाने और पार्टी को एक बार फिर से सत्ता में लाने का फैसला किया है। 

पीएम मोदी ने कहा ‘‘हरियाणा के लोगों ने बीजेपी को फिर से सत्ता में लाने का फैसला किया है।’’ हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। दादरी विधानसभा सीट से बीजेपी ने पहलवान बबीता फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। ‘‘राजनीतिक दंगल’’ में उतरीं बबीता के पक्ष में प्रचार कर रहे मोदी ने कहा कि हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा साबित की है। 


पीएम मोदी ने कहा ‘‘अनौपचारिक बैठक के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मुझसे कहा कि उन्होंने दंगल फिल्म देखी है।’’ जिसमें भारत की बेटियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को दिखाया गया था। यह सुनकर मुझे हरियाणा पर वास्तव में गर्व हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा "अगर हरियाणा के गांव आगे नहीं बढ़ते तो 'बेटी बचाओ, बेटी पढाओ' इतना व्यापक, प्रभावी और फलदायी नहीं होता। हरियाणा का हर व्यक्ति कहता है कि 'म्हारी छोरियां छोरों से कम है के।"? 

उन्होंने कहा, हमारे पास इस बार दिवाली दो प्रकार की होगी। एक 'दीया' (मिट्टी का दीपक) दिवाली, और एक 'कमल' (कमल) दीवाली। हमें इस दिवाली को अपनी बेटियों को समर्पित करना चाहिए और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं चुनावी रैलियों के लिए हरियाणा नहीं आता, मैं हरियाणा में बीजेपी के लिए प्रचार नहीं करता, मैं हरियाणा में वोट नहीं मांगता। हरियाणा खुद मुझे बुलाता है। मैं यहां आने से खुद को नहीं रोक सकता। आपने मुझे बहुत प्यार दिया है। 

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान और हरयाणा के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता रहा। यह मोदी पानी को रोकेगा और आपके घर तक लाएगा. इस पानी पर हक हिंदुस्तान का है, हरयाणा के किसान का है।

Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,daughters,Haryana,Xi Chinfing,Modi,field,Charkhi Dadri,meeting,Chinese,India