+

PM मोदी ने मारिशस के प्रधानमंत्री से कोविड-19 पर की चर्चा, कहा- भारत इस कठिन समय में मारिशस के साथ खड़ा रहेगा

दुनिया भर कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मारिशस के प्रधानमंत्री पी. के. जगन्नाथ से बातचीत की और कोविड-19 महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों से निपटने में हर संभव समर्थन देने की बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से अच्छी बात हुई।

श्रीलंका कोविड-19 से उनके नेतृत्व में प्रभावी ढंग से लड़ाई लड़ रहा है। ’’ उन्होंने कहा कि भारत अपने करीबी नौवहन क्षेत्र में अपने पड़ोसी देश को इस महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों से निपटने में समर्थन जारी रखेगा।

मोदी ने कहा कि हमने भारत के सहयोग से श्रीलंका में विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने और मजबूत निवेश संबंधों पर सहमति व्यक्त की । प्रधानमंत्री मोदी ने आज मारिशस के प्रधानमंत्री पी. के. जगन्नाथ से भी बातचीत की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ गर्मजोशी भरी बातचीत के लिये धन्यवाद प्रधानमंत्री पी. के. जगन्नाथ।

मारिशस में कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिये बधाई।’’ उन्होंने कहा कि हमारे देशों के लोगों के बीच गर्मजोशी भरा और विशेष संबंध है जो साझी संस्कृति और मूल्यों पर आधारित है। भारत इस कठिन समय में मारिशस के अपने भाइयों और बहनों के साथ खड़ा रहेगा ।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News,Top 20 News,Breaking News,Headlines,Main News,टॉप 20 न्यूज़,बड़ी खबरें, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें ,Narendra Modi,Kovid-19,Mauritius,Gotabaya Rajapaksa,India,epidemic,Sri Lankan,Jagannath