+

69 वर्ष के हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बधाई देते हुए बोले PM मोदी-आपका ज्ञान सरकार के लिए बहुत लाभकारी

69 वर्ष के हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बधाई देते हुए बोले PM मोदी-आपका ज्ञान सरकार के लिए बहुत लाभकारी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को 69 वर्ष के हो गए हैं। जन्मदिन के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने उनको बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप मजबूत और सुरक्षित भारत बनाने के प्रयासों में सबसे आगे हैं। राजनाथ सिंह का जन्म 10 जुलाई 1951 को वाराणसी के चंदौली जिला के भाभोरा गांव में हुआ था।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘श्री राजनाथ सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। राजनाथ जी का ज्ञान सरकार के लिए बहुत लाभकारी है।’’ उन्होंने कहा कि सिंह एक मजबूत और सुरक्षित भारत बनाने के प्रयासों में सबसे आगे हैं। उन्होंने हमेशा गरीबों और हमारे मेहनतकश किसानों के कल्याण के लिए काम किया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उनकी दीर्घायु की प्रार्थना करता हूं।’’
गृह मंत्री अमित शाह ने भी रक्षा मंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। राजनाथ जी ने अपने व्यापक अनुभव व संगठन कौशल से सरकार और पार्टी को सशक्त बनाने में अमूल्य योगदान दिया है। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूँ।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना की है। शिवराज ने ट्वीट किया‘ भारत के रक्षा मंत्री, आदरणीय श्री राजनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! आपके सशक्त नेतृत्व में देश की सैन्य शक्ति में उत्तरोत्तर वृद्धि हो रही है। आप सदैव स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों और इसी तरह राष्ट्र उत्थान में लगे रहें। शुभकामनाएं’।
facebook twitter