+

PM मोदी ने महामारी के खिलाफ जंग में योगदान दे रहे चिकित्सकों से किया संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान दे रहे चिकित्सकों से संवाद किया और इस महामारी से मिली सीख के बारे में उनके अनुभव सुने और उनसे सुझाव भी मांगा।
PM मोदी ने महामारी के खिलाफ जंग में योगदान दे रहे चिकित्सकों से किया संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान दे रहे चिकित्सकों से संवाद किया और इस महामारी से मिली सीख के बारे में उनके अनुभव सुने और उनसे सुझाव भी मांगा। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड केयर केंद्रों में कार्यरत चिकित्सकों के समूह से चर्चा की। इनमें उत्तर भारत और जम्मू एवं कश्मीर सहित अन्य क्षेत्रों के चिकित्सक मौजूद थे।
देश के कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री लगातार बैठकें कर रहे हैं और विशेषज्ञों से चर्चा कर रहे हैं। ज्ञात हो कि भारत में सोमवार को कोविड-19 के 2,81,386 नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई। पिछले 27 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए मामले हैं।
संक्रमण से आज 4,106 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 2,74,390 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी 35,16,997 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 14.09 प्रतिशत है।
आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से कुल 2,11,74,076 लोग उबर चुके हैं और मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 84.81 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत है।
facebook twitter instagram