+

प्रधानमंत्री मोदी ने बेलूर मठ में स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्वांजलि

प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद मंदिर की मुख्य इमारत में पहुंचे और उन्होंने रामकृष्ण परमहंस को श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री मोदी ने बेलूर मठ में स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्वांजलि
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बेलूर मठ में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ रामकृष्ण मिशन का मुख्यालय है। प्रधानमंत्री मोदी बेलूर मठ में रात गुजारने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। मिशन के अधिकारियों ने बताया कि मोदी रविवार को तड़के उठे और उन्होंने स्वामी विवेकानंद के मंदिर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद मंदिर की मुख्य इमारत में पहुंचे और उन्होंने रामकृष्ण परमहंस को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बताया कि मोदी सुबह साढ़े नौ बजे प्रार्थना में शामिल होंगे। मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत संतों ने किया। 
बेलूर मठ में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, स्वामी विवेकानंद करोड़ों भारतीयों के दिल और दिमाग में रहते हैं, विशेष रूप से भारत के गतिशील युवा जिनके लिए उनकी एक भव्य दृष्टि है। आज विवेकानंद जयंती और राष्ट्रीय युवा दिवस पर मैं बेलूर मठ में हूँ, उस कमरे में जहाँ स्वामी जी ने ध्यान लगाया था। गौरतलब है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे है।
facebook twitter