+

बंगाल चुनाव : PM मोदी की अपील- बचाव के साथ करें मताधिकार का उपयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत सोमवार को हो रहे मतदान में मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करने और इस दौरान कोविड-19 से बचाव के तमाम उपायों का पालन करने की अपील की।
बंगाल चुनाव : PM मोदी की अपील- बचाव के साथ करें मताधिकार का उपयोग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत सोमवार को हो रहे मतदान में मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग करने और इस दौरान कोविड-19 से बचाव के तमाम उपायों का पालन करने की अपील की। कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामातों के बीच राज्य की 34 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया। 
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में आज सातवें चरण के चुनाव के तहत मतदान हो रहा है। लोगों से आग्रह कर रहा हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें और कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।’’ राज्य में एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 15,889 मामले रविवार को सामने आए थे जबकि 57 ओर लोगों की मौत हो गई।
सातवें चरण में मुर्शिदाबाद, पश्चिम वर्द्धमान जिलों की नौ विधानसभा सीटों और दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों की छह-छह सीटों तथा कोलकाता की चार सीटों के लिए 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत राज्य की 34 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया।
अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतादाताओं की लंबी कतारें देखी गई। लोग कोरोना से बचाव के उपायों का पालन करते हुए अपने-अपने मतदान केंद्रों पर अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। इस चरण में 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

facebook twitter instagram