+

PM मोदी ने कहा-अगले कुछ हफ्तों में मिल सकती है भारत को कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। पीएम मोदी ने कहा अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी।
PM मोदी ने कहा-अगले कुछ हफ्तों में मिल सकती है भारत को कोरोना वैक्सीन
देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का कहर बरकरार है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से सर्वदलीय बैठक हुई। इस वर्चुअल बैठक में विपक्ष दलों के नेताओं के साथ केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन इस सर्वदलीय बैठक में मौजूद रहे। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। पीएम मोदी ने कहा, "अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी। अभी दूसरे देशों की कई वैक्सीन के नाम हम बाजार में सुन रहे हैं लेकिन दुनिया की नजर कम कीमत वाली, सबसे सुरक्षित वैक्सीन पर है और इसलिए पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है।" सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने आगे कहा, 'करीब 8 ऐसी संभावित वैक्सीन हैं जो ट्रायल के अलग-अलग चरण में हैं और जिनका उत्पादन भारत में ही होना है।
उन्होंने बताया भारत की अपनी 3 वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है। विशेषज्ञ ये मान रहे हैं कि वैक्सीन के लिए बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी। जैसे ही वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलेगी भारत में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा।' पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर जो विश्वास इस चर्चा में नजर आया है वो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा। इस बारे में बीते दिनों में मेरी मुख्यमंत्रियों से चर्चा हुई थी।

facebook twitter instagram