+

PM मोदी बोले- बजट पर दिखा पॉजिटिव रिस्पॉन्स, देश बिना समय गवाएं तेजी से बढ़े आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता की।
PM मोदी बोले- बजट पर दिखा पॉजिटिव रिस्पॉन्स, देश बिना समय गवाएं तेजी से बढ़े आगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता की। नीति आयोग की इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि आज जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है इसलिए गवर्निंग काउंसिल की बैठक और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गई है। 6वीं गवर्निंग काउंसिल की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने कोरोना काल में देखा कि कैसे राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर काम किया और देश कोरोना से चल रही जंग में सफल हुआ। 
पूरी दुनिया में भारत की एक अच्छी छवि बनाने को लेकर सभी ने योगदान किया। आज हम जब स्वतंत्रता के 75 साल पूरे करने जा रहे हैं, इस गवर्निंग काउंसिल की बैठक और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में हमने देखा कि बैंक खाते खोलना, टीकाकरण और स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि, मुफ्त बिजली कनेक्शन, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन उनके जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन को दर्शाता है। 
पीएम मोदी ने कहा इस वर्ष के बजट पर जिस तरह का पॉजिटिव रिस्पॉन्स आया है, उसने जता दिया है कि देश का मूड क्या है। देश मन बना चुका है कि देश तेजी से आगे बढ़ना चाहता है, देश अब समय नहीं गंवाना चाहता है। भारत के विकास की नींव यह है कि केंद्र और राज्य एक साथ काम करते हैं और एक निश्चित दिशा की ओर बढ़ते हैं और सहकारी संघवाद को और अधिक सार्थक बनाते हैं। 
यही नहीं, हमें न केवल राज्यों, बल्कि जिलों में भी प्रतिस्पर्धी, सहकारी संघवाद लाने की कोशिश करनी होगी। हम ये भी देख रहे हैं कि कैसे देश का प्राइवेट सेक्टर, देश की इस विकास यात्रा में और ज्यादा उत्साह से आगे आ रहा है। केंद्र सरकार के नाते हमें इस उत्साह का प्राइवेट सेक्टर की ऊर्जा का सम्मान भी करना है और उसे आत्मनिर्भर भारत अभियान में उतना ही अवसर भी देना है।

facebook twitter instagram