अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर जायेंगे जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करेंगे और संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। विदेश सचिव विजय गोखले ने गुरुवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी का शनिवार को ह्यूस्टन में पहुंचने का कार्यक्रम है। 

वह एक दिन बाद भारतीय अमेरिकी समुदाय की एक सभा ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित करेंगे। गोखले ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी की अमेरिका यात्रा पर 21 सितंबर दोपहर बाद से शुरू होकर 27 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान दो शहर टेक्सास में ह्यूस्टन और न्यूयार्क उनकी यात्रा के प्रमुख केंद्र में होंगे।’’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इस यात्रा के दौरान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे। 


विजय गोखले ने कहा कि बहुपक्षीय बातचीत में जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण पर भी चर्चा हो सकती है। अपने अमेरिका दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करेंगे। पीएम दूसरी बार सत्र को संबोधित करेंगे। इससे पहले साल 2014 में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था।

दुनिया महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष मना रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितंबर को एक विशेष कार्यक्रम ‘‘नेतृत्व का विषय : समसामयिक विश्व में गांधी की प्रासंगिकता’’ में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में कुछ अन्य देशों के नेता भी शामिल होंगे। 
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Narendra Modi,visit,US,United Nations General Assembly,Vijay Gokhale Gokhale