पीएम मोदी दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे, साथ ही पीएम कई सभाएं भी करेंगे। प्रधानमंत्री जुलाहों और हथकरघा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे, साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी से वडोदरा जाने वाली तीसरी महामाना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

 

प्रधानमंत्री एक वीडियो लिंक के माध्यम से वाराणसी के लोगों को एक जल एम्बुलेंस सेवा और एक जल शव वाहन सेवा भी समर्पित करेंगे. 22 सितंबर की शाम को प्रधानमंत्री वाराणसी के ऐतिहासिक तुलसी मानस मंदिर का दर्शन करेंगे। वे “रामायण” पर आधारित डाक टिकट जारी करेंगे। इसके बाद वे शहर के दुर्गा माता मंदिर का दर्शन करेंगे।

23 सितंबर को प्रधानमंत्री संक्षिप्त रूप से शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे एक पशुधन आरोग्य मेला जाएंगे। साथ प्रधानमंत्री, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

ये रहेगा पीएम का कार्यक्रम –

2:45 PM – वाराणसी पहुंचेंगे

02.50 PM – हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन रवाना

03.30 PM – लालपुर ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर

05.10PM – पुलिस लाइन से डेरका हेलिपेड रवाना

05.40 to 06.30 PM – डेरेका गेस्ट हाउस में वर्कर्स से मुलाकात

07. 25 PM – तुलसी मानस मंदिर से दुर्गा कुंड

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  • यूपी में भारी जीत के बाद पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था। आज एक बार फिर वाराणसी में होंगे। 67 साल के पीएम मोदी मार्च में 3 दिन तक अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डाले हुए थे, जिसका नतीजा यह हुआ था कि बीजेपी को 403 में से 312 सीटें मिली थीं. 1977 के बाद किसी भी पार्टी के लिए यह सबसे बड़ा बहुमत था। पीएम मोदी आज 3 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और अपने मतदाताओं को शुक्रिया कहने के साथ दो दिन की यात्रा का आगाज करेंगे।
  • पीएम मोदी ने यात्रा से पहले ट्वीट किया कि मैं कल से वाराणसी के दौरे पर रहूंगा और विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा।
  • भाजपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री से अपने दो दिनों के दौरे के तहत वाराणसी में 17 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा छह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
  • प्रधानमंत्री 22 सितंबर को बड़ा -लालपुर में बुनकरों और हस्तशिल्प कारीगरों के लिए व्यापार सुविधा केंद्र का उद्घाटन करेंगे।
    वह शाम को डीरेका गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद तुलसी मानस मंदिर और दुर्गाकुंड मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री तुलसी मानस मंदिर में रामायण पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।
  • पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन शहंशाहपुर के लोगों से संवाद करेंगे और साथ ही पशुधन प्रक्षेत्र जाएंगे जहां प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे।
  • प्रधानमंत्री 23 सितम्बर दोपहर को वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।
Tags : Babatpur Airport, Durgakunda Temple, Handicrafts Artisan, Infrastructure Projects, Prime Minister housing scheme, Prime Minister Narendra Modi, Shahanshpur, Tulsi Manas Temple, Varanasi, इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स, तुलसी मानस मंदिर, दुर्गाकुंड मंदिर, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बाबतपुर हवाई अड्डे, वाराणसी, शहंशाहपुर, हस्तशिल्प कारीगर ,Narendra Modi,Varanasi,tour,constituency,visit,PM,meetings,Trade Center,phase