+

खाद्य एवं कृषि संगठन की 75 वीं वर्षगांठ पर स्मृति सिक्का जारी करेंगे PM मोदी

सरकार की ओर से कृषि और पोषण को प्राथमिकता देने की दिशा में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भूख और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त करने के सरकार के संकल्प को इस कार्यक्रम के जरिए प्रदर्शित करने की तैयारी है।
खाद्य एवं कृषि संगठन की 75 वीं वर्षगांठ पर स्मृति सिक्का जारी करेंगे PM मोदी
संयुक्त राष्ट्र के खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) की 75 वीं वर्षगांठ पर 16 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे। यह सिक्का खाद्य एवं कृषि संगठन और भारत के दीर्घकालिक संबंध को लेकर जारी किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान हाल ही में विकसित आठ फसलों की 17 प्रजातियों को भी देश को समर्पित करेंगे।
सरकार की ओर से कृषि और पोषण को प्राथमिकता देने की दिशा में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भूख और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त करने के सरकार के संकल्प को इस कार्यक्रम के जरिए प्रदर्शित करने की तैयारी है। कृषि मंत्री भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
कमजोर वर्ग को पोषक रूप से मजबूत बनाने की दिशा में खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) की अद्वितीय यात्रा रही है। भारत का खाद्य एवं कृषि संगठन के साथ ऐतिहासिक संबंध रहा है। भारतीय सिविल सेवा के अफसर डॉ. बिनय रंजन सेन 1956-1967 के बीच खाद्य एवं कृषि संगठन के डायरेक्टर जनरल रहे। खास बात है कि जिस विश्व खाद्य कार्यक्रम ने नोबल शांति पुरस्कार-2020 जीता, उसकी स्थापना उनके समय ही हुई थी।

त्योहारी सीजन में रेलवे का तोहफा : 17 अक्टूबर से डबल डेकर सुपरफास्ट समेत एक्सप्रेस स्पेशल भी होगी शुरू

facebook twitter instagram