+

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस : PM मोदी, उपराष्ट्रपति नायडू और राहुल गांधी ने नर्सों के योगदान की सराहना की

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नर्सों की योगदान की सराहना की।
अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस : PM मोदी, उपराष्ट्रपति नायडू और राहुल गांधी ने नर्सों के योगदान की सराहना की
अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नर्सों की योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात नर्सों के प्रति आभार जताते हुए को कहा कि स्वस्थ भारत के प्रति उनकी प्रतिबद्धता उत्कृष्ट है।
मोदी ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर ट्वीट कर कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात कड़ी मेहनत करने वाली देश की नर्सों के प्रति आभार जताने का दिन है। एक स्वस्थ भारत के प्रति उनका कर्तव्य, जज्बा और प्रतिबद्धता उत्कृष्ट है।’’
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि महामारी के इस दौर में सभी नर्स और स्वास्थ्य कर्मी सेवा के लिए तत्पर हैं तथा समाज इनके त्याग को हमेशा याद रखेगा।नायडू ने जारी एक संदेश ने कहा कि समाज को उनका आभार मानना चाहिए।
उन्होंने कहा, ‘‘ अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर सभी नर्स बहनों और स्वास्थ्य कर्मियों सहयोगियों का विनम, अभिनंदन करता हूं। महामारी के इस दौर में आप रोगियों के उपचार में अग्रिम पंक्ति के योद्धा की भांति तत्पर रही है। आप सभी सुरक्षित रहें, यह कामना करता हूं। कृतज्ञ समाज आपके त्याग का सहदेव सम्मान करता है।’’
राहुल गांधी ने कहा कि उन लोगों को मेरी शुभकामनाएं जो इस दुनिया से दर्द और पीड़ा को दूर कर रहे हैं। हम आपके योगदान को सलाम करते हैं और आपकी परोपकारी भावना की प्रशंसा करते हैं। धन्यवाद, नर्स। ज्ञात हो कि समाज सुधारक और आधुनिक नर्सिंग सेवा की शुरुआत करने वाली फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्म दिवस पर हर साल दुनिया भर में 12 मई को अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस मनाया जाता है।


facebook twitter instagram