+

प्यारे दोस्त शिंजो को PM की अंतिम विदाई, Tweet कर बोले-लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे आप

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी समेत 700 से ज्यादा वर्ल्ड लीडर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
प्यारे दोस्त शिंजो को PM की अंतिम विदाई, Tweet कर बोले-लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे आप
जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है। टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 700 से ज्यादा वर्ल्ड लीडर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने प्यारे दोस्त को याद करते हुए कहा कि "आप लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।"
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जब मैं इस साल की शुरुआत में टोक्यो में था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं जापान पूर्व पीएम आबे के राजकीय अंतिम संस्कार के गंभीर कार्यक्रम के लिए वापस आऊंगा। वह एक महान नेता, एक असाधारण व्यक्ति और भारत-जापान दोस्ती में विश्वास करने वाले व्यक्ति थे। वह लाखों लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे।
वर्ल्ड लीडर्स द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद निप्पॉन बुडोकन कम्युनिटी सेंटर में नेशनल एंथम हुआ और आबे को 19 तोपों की सलामी दी गई। शिंजो आबे की याद में 2 मिनट का मौन भी रखा गया। शिंजो आबे की 8 जुलाई को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पारिवारिक तौर पर शिंजो का अंतिम संस्कार 15 जुलाई को कर दिया गया था। लेकिन उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार आज किया गया।
facebook twitter instagram