+

पीएमसी बैंक मामला : शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा रावत ईडी के सामने पेश हुई

शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचीं। पीएमसी बैंक धनशोधन मामले से जुड़े कथित लेन-देन के सिलसिले में ईडी ने उन्हें तलब किया था।
पीएमसी बैंक मामला : शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा रावत ईडी के सामने पेश हुई
शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचीं। पीएमसी बैंक धनशोधन मामले से जुड़े कथित लेन-देन के सिलसिले में ईडी ने उन्हें तलब किया था। एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में बताया । 
अधिकारी के मुताबिक वर्षा राउत केंद्रीय एजेंसी द्वारा तलब किए जाने के बाद दिन में करीब तीन बजे दक्षिण मुंबई में बल्लार्ड पीअर स्थित ईडी कार्यालय पहुंची। इससे पहले उनके पांच जनवरी को ईडी कार्यालय पहुंचने की संभावना थी। 
ईडी ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक जालसाजी मामले में गिरफ्तार एक आरोपी प्रवीण राउत के खाते से धन के कथित हस्तांतरण के मामले में वर्षा राउत को तलब किया था। 
केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि प्रवीण राउत ने कर्ज के नाम पर बैंक से 95 करोड़ रुपये का गबन किया। इसमें से 1.6 करोड़ रुपये उन्होंने अपनी पत्नी माधुरी को दिए जिन्होंने आगे ब्याज मुक्त कर्ज के तौर पर दो बार वर्षा राउत को 55 लाख रुपये दिए। 
प्रवीण राउत हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) की सहायक कंपनी गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन के निदेशकों में शामिल थे। पीएमसी बैंक से अवैध तरीके से कर्ज लेने के लिए एचडीआईएल के निदेशकों के साथ प्रवीण को गिरफ्तार किया गया था। 
facebook twitter instagram