+

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की रेस में डोनाल्ड ट्रम्प को छोड़ा पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की रेस में डोनाल्ड ट्रम्प को छोड़ा पीछे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए है। अमेरिका के कैपिटल हिल में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलबिंत कर दिया है, जिसके बाद पीएम मोदी फॉलोअर्स की रेस में आगे निकल गए हैं। अब ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता बन गए हैं।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को 88.7 मिलियन यानी कि 8 करोड़ 87 लाख लोग फॉलो कर रहे थे। दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख लोग फॉलो करते है। 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने समर्थकों को भड़काया और उन्हें हिंसा के लिए उकसाया। पहले तो ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक कर दिया, इसके बाद उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। ट्विटर ने कहा है कि उसे अंदेशा है कि राष्ट्रपति अपने अकाउंट का इस्तेमाल हिंसा भड़काने के लिए कर सकते है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर दुनिया सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता बन गए है। 


हालांकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 127.9 मिलियन यानी कि 12 करोड़ 79 लाख फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता है। हालांकि ओबामा अभी किसी पद पर नहीं हैं, इसलिए उन्हें सक्रिय राजनेता नहीं माना जा सकता है। अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर पर 23.3 मिलियन फॉलोअर्स है। 


facebook twitter instagram