+

PNB घोटाला : एंटीगुआ की नागरिकता रद्द करने की खबरों का मेहुल चोकसी ने किया खंडन

पंजाब नैशनल बैंक को चुना कर फरार हुए आरोपी मेहुल चोकसी को तगड़ा झटका लगा है। कैरेबियाई राष्ट्र के निवेश कार्यक्रम (CIP) के तहत मिली नागरिकता को एंटीगुआ और बारबुडा ने रद्द कर दिया है।
PNB घोटाला : एंटीगुआ की नागरिकता रद्द करने की खबरों का मेहुल चोकसी ने किया खंडन
पंजाब नैशनल बैंक को चुना कर फरार हुए आरोपी मेहुल चोकसी को तगड़ा झटका लगा है। कैरेबियाई राष्ट्र के निवेश कार्यक्रम (CIP) के तहत मिली नागरिकता को एंटीगुआ और बारबुडा ने रद्द कर दिया है। हालांकि चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने इन खबरों का खंडन करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। 
वकील विजय अग्रवाल ने कहा है कि मेरे क्लाइंट मेहुल चोकसी ने साफ किया है कि वह एंटीगुआ के नागरिक हैं। उनकी नागरिकता रद्द नहीं हुई है। बता दें कि आज ही खबर आई थी कि चोकसी को कैरेबियाई राष्ट्र के निवेश कार्यक्रम के तहत मिली नागरिकता को एंटीगुआ और बारबुडा ने रद्द कर दिया है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही फरवरी में पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी पर हुई छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय ने 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की थी। चोकसी लंबे समय से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है। बैंक के साथ धोखाधड़ी के मामले में पार्टनर इन क्राइम मेहुल चोकसी रिश्ते में नीरव मोदी का मामा है। 
नीरव मोदी भी 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के इस कथित धोखाधड़ी मामले में एक अन्य मुख्य आरोपी है, जिसके ब्रिटेन से भारत लाए जाने का रास्ता धीरे-धीरे साफ हो रहा है। हाल ही में नीरव मोदी प्रत्यर्पण के खिलाफ अपना केस हार गया। इसके बाद भारत ने कहा है कि नीरव मोदी के मामले में ब्रिटेन के कोर्ट के फैसले के बाद उसके प्रत्यर्पण के लिए जल्द संपर्क किया जाएगा। 
facebook twitter instagram