+

मालदीव के पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले के मुख्य संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मालदीव पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसे विस्फोट के उस मामले में संदिग्ध माना जा रहा है जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मोहम्मद नशीद घायल हो गए थे।
मालदीव के पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले के मुख्य संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मालदीव के पूर्व प्रधानमंत्री मोहम्मद नशीद पर किए हुए हमले के मुख्य संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मालदीव पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। इस हमले के लिए वहां की पुलिस ने मुस्लिम चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व प्रधानमंत्री को निशाना बनाकर गुरुवार को किए इस हमले के मामले में चार में से तीन संदिग्ध पुलिस हिरासत में हैं। 
नशीद एक अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी कई सर्जरियां की गई। पुलिस ने संदिग्ध या उसकी पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं दी है लेकिन पुष्टि की कि उनका मानना है कि यह वही व्यक्ति है जिसकी तस्वीरें शनिवार को पहचान के लिये अधिकारियों द्वारा जारी की गई थी। बाकी के संदिग्ध अब भी फरार हैं। 
अधिकारियों ने इस हमले के लिए इस्लामिक चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया। महा अभियोजक हुसैन शमीम ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि जांचकर्ताओं को अब भी पता नहीं चला है कि कौन-सा समूह इस हमले के लिए जिम्मेदार है। हमले में नशीद के दो अंगरक्षक और एक ब्रिटिश नागरिक समेत वहां खड़े दो लोग भी घायल हुए।
एक रिश्तेदार ने रविवार को ट्वीट किया कि नशीद ने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ काफी देर तक बातचीत की। अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि नशीद (53) सिर, सीने और पेट की सर्जरी के बाद आईसीयू में हैं। नशीद संसद के मौजूदा अध्यक्ष हैं और 2008 से 2012 तक मालदीव के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित पहले राष्ट्रपति रहे।

facebook twitter instagram