पंजाब के शिक्षामंत्री और शिक्षा सचिव के पुतलों को गधों पर बिठाकर ले जा रहे अध्यापकों पर पुलिस ने लाठियां भांजी

लुधियाना-संगरू : पंजाब के शिक्षामंत्री के शहर संगरूर में पक्का मोर्चा लगाकर बैठे बेरोजगार बी.एड अध्यापकों पर आज उस वक्त पंजाब पुलिस का कहर टूटा, जब प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी शिक्षामंत्री विजय इंद्र सिंगला और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के पुतलों को जलाने के लिए लेकर शिक्षामंत्री की कोठी के आगे पहुंचे। 

काबिले गौर है कि उक्त दोनों पुतलों को गधों पर बिठाकर ले जाया जा रहा था और पुलिस के अधिकारियों ने पहले उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया किंतु बात बनती ना देखकर उन्होंने बेरोजगार अध्यापकों पर पहले पानी की बौछार की और फिर लाठीचार्ज किया। 

आठ सितंबर से रोजगार प्राप्ति के लिए शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में लगातार स्थायी धरने पर बैठे टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापकों ने आज रविवार को जमकर प्रदर्शन किया। पंजाब सरकार की मुर्दाबाजी और स्यापा करने के बाद रोष स्वरूप बेरोजगार बीएड अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री की कोठी के पास जमकर रोष प्रदर्शन करने की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारी शिक्षा मंत्री की कोठी को घेरने के लिए आगेे बढ़े, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी आगे बढ़ते रहे। 

शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने के लिए बेरोजगार बीएड अध्यापक सुबह ही यहां पहुंच गए थे। उन्होंने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार से उन्हें स्थायी रोजगार देने की मांग की। इसके बाद प्रदर्शनकारी शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने के लिए आगे बढ़ेेे, लेकिन पुलिस ने कोठी के पास बेरिकेट्स लगा दिए। 

कोठी घेरने के लिए आगे बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। बेरोजगार अध्यापकों ने बेरिकेट्स को पार करने का प्रयास किया तो पुलिस ने पानी की बौछार छोड़ दी। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

इस दौरान कई बेरोजगार अध्यापकों की पगडय़िां उतर गई। पुलिस से बेरोजगार अध्यापकों की धक्कामुक्की भी हुई। बेरोजगार अध्यापकों ने आसपास के प्लाटों में भागकर खुद को लाठियों से बचाया। इसके बाद उन्होंने बाईपास रोड पर धरना दे दिया।

- रीना अरोड़ा 

Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,teachers,education minister,education secretary,Vijay Inder Singla,Punjab,city,Krishna Kumar,kothi,Punjab Police,B.Ed Teachers,Sangrur