+

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर पुलिस ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को हटाया, हिरासत में लिए गए 9 लोग

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ पिछले 100 दिनों से चल रहे विरोध-प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की सुबह प्रदर्शनकारियों के टेंट हटा दिए गए। कोरोना वायरस के प्रकोप को  देखते हुए दिल्ली समेत पूरे भारत में लॉकडाउन है और कुछ राज्यों में कर्फ्यू लागू है मिली जानकारी के अनुसाार शाहीन बाग में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती के बीच प्रदर्शनकारियों के टेंट हटा दिए गए हैं। इस दौरान पुलिस ने 3 पुरुषों और 6 महिलाओं को हिरासत में ले लिया।


इस दौरान दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन वाली जगह से लोगों को हटा दिया गया है। आने-जाने के लिए रास्ते को खाली कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स बुलाई गई थी।

उन्होंने बताया कि हमने प्रदर्शनकारियों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से यहां से हट जाएं। लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की इससे पहले रविवार को शाहीन बाग धरनास्थल के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल बम फेंक दिया।इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच के बाद केस दर्ज कर लिया था।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops,Maharashtra Chief Minister,Uddhav Thackeray,Prime Minister,Narendra Modi,CAA,NPR,Muslims ,Corona,protesters,Shaheen Bagh,Delhi Police,Delhi