+

पाकिस्तान में सियासी खेल! इमरान खान की भविष्यवाणी- नवाज शरीफ अगले महीने अपने वतन लौट सकते है

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से स्वदेश लाने की कोशिशें चल रही हैं।
पाकिस्तान में सियासी खेल! इमरान खान की भविष्यवाणी- नवाज शरीफ अगले महीने अपने वतन लौट सकते है
पाकिसतान की राजनीति में हलचल पैदा होती रहती हैं क्योंकि यहां की सरकार अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अविश्वास प्रस्ताव के चलते उनकी सरकार को गिरा दिया जाता हैं. हालांकि, बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आगामी समये में अपने वतन यानि की पाकिस्तान लौट सकते है, क्योंकि इनकी सरकार गिरने के बाद वह तभी पाकिस्तान छोड़कर विदेश चले गए थे । इसी मुद्दे को लेकर पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने  इस बात को लेकर बड़ा खुलासा किया हैं।   
पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से वापस
 
खान ने शनिवार रात लाहौर में नेशनल हॉकी स्टेडियम में पार्टी की रैली के दौरान परोक्ष रूप से सेना का जिक्र करते हुए कहा, '' पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से वापस लाने का मार्ग प्रशस्त करने के मकसद से एक षड़यंत्र के तहत मुझे अपदस्थ किया गया।'' सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) ने लगभग साफ कर दिया है नवाज को अगले आम चुनाव से पहले पाकिस्तान लाया जाएगा और खान से उनका ''मुकाबला'' होगा।
नवाज नवंबर 2019 से इलाज के लिए लंदन में रह रहे हैं 
गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने हाल ही में घोषणा की थी कि नवाज अगले आम चुनाव से पहले वापस आएंगे और पार्टी के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे।उन्होंने कहा, ''पार्टी में नवाज की वापसी को लेकर बात चल रही है।'' खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान का निर्वाचन आयोग तय समय से एक साल पहले अक्टूबर तक आम चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है।अपदस्थ प्रधानमंत्री खान ने कहा कि योजना के अनुसार नवाज को सितंबर के अंत तक पाकिस्तान लाया जाएगा।नवाज नवंबर 2019 से इलाज के लिए लंदन में रह रहे हैं जबकि उच्च न्यायालय ने उन्हें चार सप्ताह की राहत दी थी। नवाज लंदन जाने से पहले अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल कैद की सजा काट रहे थे।


facebook twitter instagram