India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ghulam Nabi Azad ने की केंद्र से अपील, इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत दी जाए

10:11 PM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

Ghulam Nabi Azad: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को केंद्र सरकार से इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत देने का आग्रह किया।

Highlights
. Ghulam Nabi Azad ने की केंद्र से अपील
. इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ की अपील



Ghulam Nabi Azad ने की केंद्र से अपील

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद(Ghulam Nabi Azad )ने बुधवार को केंद्र सरकार से इंजीनियर राशिद(Rashid) को सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत देने का आग्रह किया। बता दें कि राशिद टेरर-फंडिंग मामले में 2019 से जेल में बंद हैं। उन्होंने हालिया चुनावों में बारामूला लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में हराया था।

इंजीनियर राशिद को सांसद के रूप में शपथ की अपील

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "इंजीनियर राशिद ने भारी जनसमर्थन के साथ लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की है। इसलिए सरकार को जनादेश को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।"उन्होंने कहा, "कश्मीर के चार जिलों में उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बिना किसी देरी के प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। यदि कानून उनकी उम्मीदवारी की इजाजत देता है, तो उसे संसदीय कार्यवाही में भी उनकी पूरी भागीदारी की अनुमति देनी चाहिए।"

इंजीनियर Rashid पर आरोप?

राशिद(Rashid) के जेल में रहने के कारण पिछले पांच सालों से उनके परिवार और समर्थकों को दर्द सहना पड़ रहा है। मुझे उनके दो बेटों की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने अपने पिता के लिए प्रचार किया और लोकसभा चुनावों में उनकी जीत सुनिश्चित की।उन्होंने कहा, "लोगों ने बड़ी संख्या में उन्हें वोट दिया है, जो संविधान में उनकी आस्था को दर्शाता है। इसलिए, सरकार को इन बातों पर विचार करते हुए उन्हें रिहा करना चाहिए और शपथ लेने की इजाजत देनी चाहिए।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article