India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Charanjit Singh Channi : राहुल गांधी से जाति पूछने के मामले में चरणजीत चन्नी ने सरकार पर साधा निशाना

07:50 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Charanjit Singh Channi : मंगलवार को संसद में चर्चा के दौरान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बहस के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जाति पूछे जाने के मामले को तूल पकड़ता देख लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस बयान के कुछ शब्दों को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया है।

Charanjit Singh Channi ने नाराजगी व्यक्त की

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने राहुल गांधी से जाति पूछने के मामले में नाराजगी व्यक्त की। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनुराग ठाकुर के बयान को ट्वीट करने पर भी निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और सांसद अनुराग ठाकुर सहित पूरी भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। साथ ही उन्होंने इस पूरे मुद्दे पर पीएम मोदी से तीखे सवाल भी पूछे।

Charanjit Singh Channi : उन्होंने कहा, “कल अनुराग ठाकुर के बयान में कई आपत्तिजनक बातें थी जो स्वीकार्य नहीं है और लोकसभा अध्यक्ष ने उसे हटा दिया है और अगर लोकसभा अध्यक्ष ने कुछ हटा दिया है तो उसे दोबारा प्रसारित नहीं किया जा सकता। मुझे आश्चर्य है कि हमारे पीएम ने अनुराग ठाकुर के बयान को ट्वीट किया और उनकी प्रशंसा की। मैं पूछना चाहता हूं कि आदिवासी, दलित, ओबीसी से आपकी लड़ाई क्या है? आप पिछड़े, दलितों और आदिवासियों के खिलाफ प्रचार क्यों करते हैं?”

Charanjit Singh Channi :अनुराग ठाकुर की इस बात पर तिलमिलाते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव भी बीच बहस में कूद पड़े। उन्होंने भाजपा सांसद पर हमलावर होते हुए कहा कि कोई किसी व्यक्ति की जाति कैसे पूछ सकता है? इस मामले में कांग्रेस-सपा सांसदों की भाजपा सांसदों के साथ तीखी बहस हुई। इसके बाद खूब हंगामा हुआ। इसके बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच हुई इस बहस को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने नाटकबाजी करार दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article