India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शाहजहांपुर में CM योगी का हुंकार, राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत

10:26 PM May 06, 2024 IST
Advertisement

CM Yogi in Shahjahanpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप मूर्ति को अपवित्र करने का काम किया है। इन्हीं गुंडो ने मूर्ति के ऊपर चढ़कर उनके भाला को तोड़ने का भी प्रयास किया।

 

Highlights
. शाहजहांपुर में योगी ने किया जनसंबोधन
. राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत - सीएम योगी
. सपा के गुडों ने की महाराणा प्रताप मूर्ति को अपवित्र करने का प्रयास

 सीएम योगी का संबोधन

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर( CM Yogi in Shahjahanpur) में सोमवार को जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा ‘‘ लोकतंत्र को पुष्ट करने के लिए मजबूत बनने के लिए अपनी सहभागिता के लिए मोदी जी के विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने में अपना योगदान दे।’’ योगी ने कहा कि हम अपनी विरासत का सम्मान भी करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, काशी में काशी विश्वनाथ धाम का हो या फिर शाहजहांपुर में अमर शहीदों का म्यूजियम बनाने का कार्य हो या फिर शाहजहांपुर के हनुमत धाम में विराट बजरंगबली की प्रतिमा को स्थापित करने का कार्य हो यह सभी विरासत का सम्मान है। इस विरासत के सम्मान के साथ जोड़ने के लिए आज ठाकुर रोशन सिंह के पावन धरा को नमन करने का मुझे सौभाज्ञ प्राप्त हो रहा है।

सीएम योगी का राष्ट्रनायकों के प्रति बयान

उन्होने कहा कि हैं, ने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की जब फांसी हो रही थी तब जेलर ने उनसे पूछा कि क्या अंतिम इच्छा है। उन्होंने कहा था एक ही इच्छा है मेरी कि मैं बार-बार भारत की धरती पर जन्म लूं और जब भी मेरा जन्म हो वह मातृभूमि के लिए समर्पण को हो,मातृभूमि के लिए बलिदान को हो। यही ठाकुर रोशन सिंह ने कहा था, यही अशफ़क उल्ला खान ने कहा था। एक तरफ महारानी लक्ष्मीबाई, मंगल पांडे हैं। यह इतिहास है भारत की आजादी के नायकों का,जिन्होंने बिना रुके बिना थके भारत की स्वाधीनता के लिए लड़ाई लड़ी। तब लोग मानते थे कि अंग्रेजो के कार्यकाल में कभी सूर्यास्त नहीं होता लेकिन इनका संकल्प था कि अंग्रेजों का सूर्य अस्त करके रहेंगे भारत की स्वाधीनता का सूर्योदय होगा।

क्या है अमृतकाल का संकल्प ?

उन्होने कहा कि यह अमृत काल का संकल्प है, विकसित भारत का संकल्प है, आत्मनिर्भर भारत मतलब हर नौजवान आत्मनिर्भर होगा उसके हाथ को काम होगा हर महिला, हर किसान, आत्म निर्भर होगा खुशहाल होगा और हस्त शिल्प के हाथ को कार्य होगा। कैसे मोदी जी के नेतृत्व में 10 वर्ष में भारत बदला है 10 वर्ष से पहले की कल्पना करिए क्या था भारत नौजवान पलायन करता था, किसान आत्महत्या करता था, गरीब भूखा मरता था, किसी के पास दवा नहीं है, कहीं डॉक्टर नहीं है, कहीं चिकित्सालय नहीं है और आज नए भारत में हाईवे है, रेलवे है, एक्सप्रेस वे है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article