India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे CM Yogi, कार्यक्रम की समीक्षा बैठक और स्थल निरीक्षण किया

08:04 PM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

CM Yogi: सेमीकॉन इंडिया-2024 के शुभारंभ के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतमबुद्ध नगर आएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी ने भी डेरा डाल दिया है। कार्यक्रम के आयोजन से पहले तैयारियों को परखने के लिए सीएम योगी गौतमबुद्ध नगर पहुंचे हैं।

Highlights

कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए नोएडा एयरपोर्ट पहुंचे CM Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद सीएम योगी सीधे जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट गए। वहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और स्थल निरीक्षण भी किया। उन्होंने एयरपोर्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट देखी।

 

CM Yogi ने जेवर एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब 3:30 बजे जेवर पहुंचे। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज सिंह, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, नियाल के सीईओ क्रिस्टोफ, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट हेड दिनेश जामवाल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से जेवर एयरपोर्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर समीक्षा की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी एयरपोर्ट की साइट पर भी गए, जहां उन्होंने स्थल निरीक्षण किया।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियों की ली जानकारी

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंचे, जहां उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां की जानकारी ली। सीएम योगी गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में रात्रि विश्राम करेंगे।गौतम बुद्ध नगर यूनिवर्सिटी में पहुंचकर वह पार्टी के सभी पदाधिकारी और विधायकों के साथ भी बैठक कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कानून व्यवस्था को लेकर भी एक समीक्षा बैठक की जाएगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कार्य प्रगति जारी

पिछले दिनों नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ से जारी बयान के मुताबिक एयरपोर्ट पर 3.9 किलोमीटर का रनवे बनकर तैयार हो चुका है। एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का ढांचा भी खड़ा कर दिया गया है। इसमें 10 गेट बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही एटीसी टावर भी लगभग बनकर तैयार है। दिसंबर तक इसे पूरा करने के लिए दिन-रात काम हो रहा है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक अप्रैल 2025 के अंत तक इस पर कमर्शियल फ्लाइट का संचालन शुरू हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article