India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC Chairman Jay Shah : आईसीसी चेयरमैन बनने पर ममता बनर्जी ने गृह मंत्री पर कसा तंज

06:22 PM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

ICC Chairman Jay Shah : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने जय शाह के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का चेयरमैन बनने पर इशारों ही इशारों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसा है।

ICC Chairman Jay Shah पर ममता का तंज

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट पर लिखा, ''केंद्रीय गृह मंत्री जी को बधाई! आपका बेटा राजनेता नहीं बना है, बल्कि आईसीसी का चेयरमैन बन गया है जो कि अधिकांश राजनेताओं के पद से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।''उन्होंने आगे लिखा, ''आपका बेटा सचमुच बहुत शक्तिशाली बन गया है और मैं उसकी इस सर्वोच्च उपलब्धि के लिए आपको बधाई देती हूं।''इसके अलावा टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ममता बनर्जी के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, ''बधाई हो अमित शाह- मैं ममता बनर्जी के साथ मिलकर आपके बेटे की अद्भुत उपलब्धियों पर आपको बधाई देती हूं।

हाल ही में जय शाह( ICC Chairman Jay Shah) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अगले स्वतंत्र चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया है। वह दिसंबर 2024 में ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे। जय शाह अक्टूबर 2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव और जनवरी 2021 से एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन हैं। वह 1 दिसंबर, 2024 को आईसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे। शाह अकेले उम्मीदवार थे, क्योंकि मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने तीसरा कार्यकाल नहीं लेने का फैसला किया।

ICC Chairman Jay Shah : जय शाह ने क्रिकेट के वैश्विक विस्तार और लोकप्रियता को बढ़ाने की अपनी मंशा जाहिर की, खासकर जब यह खेल 2028 में लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल होने जा रहा है। इसे जय शाह क्रिकेट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर मानते हैं।शाह ने एक बयान में कहा, मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरपर्सन के रूप में नामित होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

ICC Chairman Jay Shah : जय शाह ने कहा, हम जहां महत्वपूर्ण सबक ले रहे हैं, वहीं हमें नई सोच और नवाचार को भी अपनाना होगा ताकि दुनिया भर में क्रिकेट के प्रति प्रेम को बढ़ाया जा सके। लॉस एंजिल्स 2028 में ओलंपिक में हमारे खेल के शामिल होने का मतलब क्रिकेट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है, और मुझे विश्वास है कि यह खेल को अभूतपूर्व तरीकों से आगे बढ़ाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article