India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDIA bloc intact in UP उपचुनावों से पहले इंडिया ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच अखिलेश यादव

01:46 PM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

 UP : इटावा में इंडिया ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच, कन्नौज के सांसद अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन बरकरार रहेगा और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आगामी यूपी उपचुनावों में एक साथ लड़ेंगे।

Highlight

अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक बरकरार है

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित किया जिसमें उन्होंने यूपी उपचुनावों में गठबंधन के मौजूदा परिदृश्य के बारे में बताया। अखिलेश ने कहा, उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक बरकरार है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आगामी यूपी उपचुनावों में एक साथ लड़ेंगे। 9 अक्टूबर को सपा ने उपचुनाव की छह सीटों करहल, सीसामऊ, कठेरी, फूलपुर, मिल्कीपुर और मझवा पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। घोषणा के तुरंत बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही इंडिया ब्लॉक की समन्वय समिति से कोई चर्चा की गई।

 

यूपी में 10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने की उम्मीद है

यह सही है कि हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति से अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। जहां तक ​​सीटों की घोषणा और चुनाव लड़ने का सवाल है, इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति जो भी फैसला लेगी, उसे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वीकार करेगी। हम उत्तर प्रदेश में अति आत्मविश्वास में नहीं बल्कि पूरी तरह आश्वस्त हैं और इसी के चलते संगठन को मजबूत और सशक्त बनाने के साथ ही चुनाव की तैयारियों का काम भी शुरू कर दिया है। संभावनाएं (गठबंधन की) हमेशा अंत तक बनी रहती हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। इस पर बोलते हुए यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, प्रभारी (अविनाश पांडे) ने जो भी कहा है, वह किया जाएगा। केंद्रीय नेतृत्व अंतिम फैसला लेगा। गठबंधन (समाजवादी पार्टी के साथ) हमेशा की तरह रहेगा। इस बीच, इस साल के अंत में यूपी में 10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने की उम्मीद है। उपचुनाव के लिए निर्धारित दस विधानसभा सीटें कटेहरी (अंबेडकर नगर), गाजियाबाद, मझवान (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) हैं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और उसे अपनी सीटें फिर से हासिल करने के साथ-साथ समाजवादी पार्टी की सीटों पर भी कब्जा करने का भरोसा है। मौर्य ने कहा, "भाजपा सभी 10 निर्वाचन क्षेत्रों में बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक कड़ी तैयारी कर रही है। हमें न केवल अपनी सीटों पर फिर से कब्ज़ा करने का भरोसा है, बल्कि समाजवादी पार्टी के पास मौजूद सीटों पर भी कब्ज़ा करने का भरोसा है। चुनाव वाली दस सीटों में से पांच पर पहले समाजवादी पार्टी, तीन पर भाजपा और एक-एक सीट राष्ट्रीय लोक दल और निषाद पार्टी ने जीती थी, जो दोनों ही एनडीए के सहयोगी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article