India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Interim Government : Bangladesh में गुरुवार रात होगा अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण

10:41 PM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Interim Government : बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता और प्रख्यात अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस(Muhammad Yunus ) के नेतृत्व में अंतरिम सरकार गुरुवार रात शपथ लेगी। देश के सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-जमान ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Interim Government : Bangladesh में गुरुवार रात होगा अंतरिम सरकार

सेना प्रमुख ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया कि देश भर में स्थिति में काफी सुधार हो रहा है और अगले तीन-चार दिन में सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अंतरिम सरकार गुरुवार को स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे शपथ लेगी। इसमें 15 सदस्यों की सलाहकार परिषद होगी।डेली स्टार के अनुसार, जनरल वकर-उज-जमान ने बताया कि उन्होंने प्रोफेसर यूनुस से बात की है। उन्होंने कहा, मुझे उनसे बात करके बहुत अच्छा लगा। मुझे लगा कि वह इस काम को करने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

Interim Government : सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हुई हिंसा में शामिल लोगों को Òबख्शा नहीं जाएगाÓ और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद मंगलवार को संसद भंग कर दी थी।

Interim Government : वर्ष 2009 में सत्ता संभालने के बाद से लगातार चौथी बार पद पर आसीन हसीना ने सरकार के खिलाफ उग्र होते प्रदर्शन को देखते हुए, सोमवार को इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़ दिया था। वह फिलहाल भारत में हैं। नौकरियों में आरक्षण के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन शुरू हुआ था। माना जाता है कि प्रदर्शनों के मुख्य समन्वयकों में से एक नाहिद इस्लाम देश में अंतरिम सरकार के गठन में प्रमुख व्यक्तियों भूमिका निभा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article