India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election Result : मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया और मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया- मायावती

12:24 PM Jun 05, 2024 IST
Lok Sabha Election Result
Advertisement

Lok Sabha Election Result : लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने अपने मन की भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी मुस्लिम समाज हमें वोट नहीं दिया आगे इनको सोच समझकर ही चुनाव में पार्टी के द्वारा मौका दिया जाएगा। ताकि पार्टी को आगे भविष्य में इस बार की तरह भारी नुकसान न झेलना पड़े।

Highlight :

चुनाव नतीजों पर मायावती की प्रतिक्रिया

बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने मुस्लिमों को पार्टी के हार का जिम्मेदार ठहराने की ओर इशारा करते हुए कहा कि भविष्य में सोच समझकर फैसला लेंगे। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुस्लिम समाज उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद भी बसपा को ठीक से नहीं समझ पाया है। तो अब ऐसी स्थिति में आगे इनको सोच समझकर ही चुनाव में पार्टी के द्वारा मौका दिया जाएगा। ताकि पार्टी को आगे भविष्य में इस बार की तरह भारी नुकसान न झेलना पड़े।

बसपा का वोट प्रतिशत

मायावती की पार्टी यूपी में एक भी सीट नहीं जीत पाई है। यूपी में बसपा का वोट प्रतिशत 9.39 है। वहीं, अगर देश की बात करें तो पूरे देश में बीएसपी का वोट प्रतिशत केवल 2.04 है। बदा दें कि बसपा ने उत्तर प्रदेश में 23 मुस्लिम और 15 ब्राह्मणों को टिकट दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 6 टिकट मुस्लिमों को दिया था। बसपा चीफ मायावती 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया था। मगर चुनाव में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा।

यूपी पर सबकी निगाहें

लोकसभा चुनाव 2024 में हार के बाद मायावती ने कहा कि इस चुनाव में खासकर उत्तर प्रदेश पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थीं और यहां जो परिणाम सामने आया है, यह भी जनता के सामने है। हमारी पार्टी इसको गंभीरता से लेकर हर स्तर पर गहराई से सही विश्लेषण करेगी और पार्टी के हित में जो भी जरूरी कदम होगा, उसे उठाएगी। ताकि पार्टी को आगे भविष्य में इस बार की तरह हार का सामना ना करना पड़े।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article