India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यूपी के कुशीनगर में जनसभा को करेंगे संबोधित

05:17 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

Lok sabha chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 आप अपने सातवें और अंतिम चरण में है। सातवें चरण का चुनाव 1 जून को होना है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यूपी के चुनावी दौरे पर रहेंगे, साथ ही वे हिमाचल प्रदेश में जनसभा करेंगे।

दरसअल, अंतिम चरण के चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी के कुशीनगर, बलिया और वाराणसी में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।अमित शाह अपनी पहली जानसभा उदित नारायण डिग्री कॉलेज, कुशीनगर में करेंगे। जबकि दूसरी सभा लालमणि ऋषि इंटर कॉलेज मैदान, हल्दीरामपुर, बेल्थरा रोड, बलिया में। इसके बाद गृहमंत्री चंदौली लोकसभा के लिए वाराणसी जिले के गोसांईपुर पलही पट्टी में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। शाह की तीनों सभाओं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 30 सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव हो जाएंगे। इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश को राज्य को दर्जा दे दिया जाएगा। शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद अगले 5 साल में देशभर में UCC लागू कर दिया जाएगा और सभी चुनाव एक साथ करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में अगले 2-3 साल में नक्सलियों की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

शाह ने अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि युवाओं के लिए इससे अच्छी कोई दूसरी योजना नहीं है, क्योंकि यह 4 साल के कार्यकाल के बाद रिटायर होने वाले अग्निवीरों को पूर्णकालिक सरकारी नौकरी की गारंटी देती है। शाह ने कहा कि 4 साल के कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त होने वालों के लिए रोजगार के अवसर 7.5 गुना ज्यादा होंगे, क्योंकि राज्य पुलिस बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में उनके लिए आरक्षण होगा।

Advertisement
Next Article