India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Muslim Rashtriya Manch : मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने की पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लेने की मांग

09:05 PM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

Muslim Rashtriya Manch : मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने की मांग की है। मंच ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के हिस्से को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए गुलाम कश्मीर के पीड़ित लोगों के लिए रक्षा बंधन मनाने और 15 से 25 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकालने का भी फैसला किया है।

Muslim Rashtriya Manch

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने की मांग की है। मंच ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के हिस्से को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए गुलाम कश्मीर के पीड़ित लोगों के लिए रक्षा बंधन मनाने और 15 से 25 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकालने का भी फैसला किया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संस्थापक एवं मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार की अध्यक्षता में हुई मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हिस्से को वापस लेने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को पारित किया गया।

Muslim Rashtriya Manch : नई दिल्ली के राजघाट स्थित गांधी स्मृति दर्शन में हुई बैठक में पीओके के लिए यात्रा निकालने एवं रक्षा बंधन मनाने, गौ हत्या से लेकर व्यक्ति की हत्या तक व सभी प्रकार के लिंचिंग के खिलाफ देशभर में जनजागरण अभियान चलाने, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिवस से लेकर देश के प्रथम शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद के जन्मदिन तक रन फॉर यूनिटी एंड कम्युनल हार्मनी तथा छात्रों का सम्मेलन, अपने-अपने धर्म पर चलते हुए दूसरे के धर्म का सम्मान, धर्मांतरण एवं दंगे का विरोध तथा 'आओ जड़ों से जुड़े' जैसे कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पारित किए गए।

Muslim Rashtriya Manch : बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की घोर निंदा करते हुए कहा गया कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने लगाते हुए गुलाम कश्मीर को वापस भारत में जोड़ा जाए। इसके लिए मंच 15 से 25 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकालेगा और पीओके के पीड़ितों के लिए रक्षा बंधन भी मनाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article