India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री Narendra Modi 21 अक्टूबर को करेंगे Rewa Airport का वर्चुअल उद्घाटन

04:56 PM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री Narendra Modi आगामी 21 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के रीवा(Rewa Airport) जिले में नए एयरपोर्ट का वर्चुअली रूप से उद्घाटन करेंगे।

Narendra Modi करेंगे Rewa Airport का उद्घाटन

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से रीवा एयरपोर्ट के अलावा देश के कई अन्य एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित कई अन्य कैबिनेट मंत्री रीवा एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।एमपी के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा, हमने एयरपोर्ट के उद्घाटन में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आमंत्रित किया है, जिनके कार्यकाल में एयरपोर्ट की आधारशिला रखी गई थी।

Narendra Modi : दरअसल, रीवा एयरपोर्ट(Rewa Airport) मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र का पहला हवाई अड्डा है।हवाई पट्टी पिछले कई दशकों से इस क्षेत्र में मौजूद है और एयरपोर्ट का विकास कार्य लगभग तीन साल पहले शुरू हुआ था।रीवा से ताल्लुक रखने वाले उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला साल 2014 से शहर में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए भोपाल से नई दिल्ली (भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण) के चक्कर लगा रहे थे, अब जाकर उनका यह सपना साकार हो पाया है।

रीवा एयरपोर्ट का उद्घाटन होते ही प्रदेश में हवाई अड्डों की संख्या छह हो जाएगी। इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और खजुराहो में एयरपोर्ट मौजूद है।शुक्रवार को डिप्टी सीएम ने एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारियों की समीक्षा की थी और उन्होंने कार्यक्रम के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article