India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab News : हंसराज हंस को किसानों ने घेरा, की तोड़-फोड़

12:41 PM May 24, 2024 IST
Hans Raj Hans
Advertisement

Punjab News : पीएम की रैली में जा रहे हंस राज हंस को किसानों ने घेर लिया। मोदी के पटियाला दौरे पर फरीदकोट से भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस को उस दौरान किसानों के विद्रोह का सामना करना पड़ा जब वह रैली में जा रहे थे। किसानों ने हंस राज हंस को घेर लिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने किसानों को हटाने की पूरी कोशिश की फिर भी किसान नहीं हटे। हालांकि गाड़ी में बैठे हंसराज हंस सुरक्षित रहे।

Highlight:

किसानों ने की तोड़-फोड़

मोदी की रैली के विरोध में संगरूर रोड स्थित पसियाना चौकी के पास धरना लगाए बैठे किसानों ने, रैली के लिए जा रहे फरीदकोट से भाजपा प्रत्याशी हंस राज हंस की गाड़ी को किसानों ने घेर लिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने किसानों को हटाने की पूरी कोशिश की, फिर भी किसान नहीं हटे। इसके बाद एसएसपी वरुण शर्मा, आइजी हरचरन सिंह भुल्लर मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे बाद हंस राज हंस की गाड़ी को वहां से निकाला। इस दौरान किसी किसान ने डंडा मार हंस की गाड़ी का पिछला शीश तोड़ दिया। हालांकि, हंसराज हंस को कोई चोट नहीं आई।

BJP कार्यकर्ताओं की बसें रोकीं

पटियाला में पीएम की रैली का विरोध करने की घोषणा करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनतीकि) ने वीरवार जिले में कुछ स्थानों पर धरना देकर न केवल रैली स्थल पर जा रहे वाहनों को बल्कि दूसरे वाहनों को भी आगे नहीं जाने दिया। किसानों की ओर से इस तरह रोड जाम करने पर आनन-फानन में पुलिस ने रूट डायवर्ट कर वाहनों को निकाला। हालांकि, आस-पास के इलाके में भी तनावपूर्ण स्थिति बनी रही।

पुलिस और किसानों के बीच धक्का-मुक्की

धरने पर बैठे किसान मजूदर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के सदस्य सुबह 11 बजे शंभू से पटियाला रवाना हो गए थे। राजपुरा रोड स्थित गांव धरेड़ी जट्टां के पास टोल प्लाजा पर पंजाब पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने उनको रोक दिया। इस दौरान दोनों के बीच हल्की धक्का-मुक्की हुई, लेकिन किसानों को पटियाला की ओर बढ़ने नहीं दिया गया।

जिले में पांच जगहों पर प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने रैली के विरोध में डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के सामने धरना दिया। हालांकि यूनियन ने पहले ही घोषणा की थी वे रैली वाली जगह पर नहीं जाएंगे, बावजूद इसके पुलिस प्रशासन द्वारा काफी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात रखा, ताकि किसान यहां से आगे न बढ़ सकें। वहीं, कीर्ति किसान यूनियन ने प्रधानमंत्री की रैली के विरोध में जिले में पांच जगहों पर प्रदर्शन किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article