India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi Raebareli Visit : रायबरेली पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना

12:16 PM Jul 09, 2024 IST
Rahul Gandhi Raebareli Visit
Advertisement

Rahul Gandhi Raebareli Visit : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया। विपक्ष का नेता बनने के बाद कांग्रेस नेता का यह पहला संसदीय क्षेत्र का दौरा है। उन्होंने बछरावां में चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। हालांकि उनका दौरा अभी भी जारी है। दर्शन-पूजन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलने और जनसभाओं को संबोधित करने की उम्मीद है।

Highlight : 

रायबरेली दौरे पर राहुल गांधी

सोमवार को, उन्होंने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और हिंसा के पीड़ितों को सांत्वना देने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत ब्लॉक हर उस कदम में सहायता करने के लिए तैयार है जिससे स्थिति में सुधार हो सके और हिंसाग्रस्त राज्य में शांति बहाल हो सके।

सोमवार को मणिपुर पीड़ितों से की थी मुलाकात

कांग्रेस नेता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, मणिपुर में हुई इस भयानक त्रासदी में मैं प्रधानमंत्री से यहां आने, लोगों की बात सुनने और उन्हें सांत्वना देने का अनुरोध करता हूं। भारत गठबंधन हर उस कदम में सहायता करने के लिए तैयार है जिससे स्थिति में सुधार हो और शांति बहाल हो सके। यह तब हुआ जब राहुल गांधी ने सोमवार को मणिपुर के बिष्णुपुर के मोइरांग में राहत शिविर में संघर्ष के पीड़ितों से मुलाकात की।

मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही

कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट किया, विपक्ष के नेता राहुल गांधी मोइरांग के फुबाला हाई स्कूल में राहत शिविर का दौरा करते हैं, जहां वे मणिपुर हिंसा के पीड़ितों से मिलते हैं और इस चुनौतीपूर्ण समय में उन्हें सहायता प्रदान करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान इस बात की पुष्टि की कि केंद्र सरकार मणिपुर में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सरकार मणिपुर में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। 11,000 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं और 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं।


केंद्र और राज्य शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों के साथ कर रही बातचीत

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, आज राज्य में स्कूल, कॉलेज, कार्यालय और अन्य संस्थान खुले हैं। केंद्र और राज्य सरकारें शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों से बात कर रही हैं। पिछले साल 3 मई को पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा भड़क उठी थी, जब ऑल ट्राइबल्स स्टूडेंट्स यूनियन (ATSU) द्वारा मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने की मांग के विरोध में आयोजित एक रैली के दौरान झड़पें हुईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article