India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP Voting: यूपी में छठे चरण के चुनाव में कई दिग्गजों ने डाले वोट

01:27 PM May 25, 2024 IST
UP Voting
Advertisement

UP Voting : उत्तर प्रदेश में आज यानी (25 मई) को सुबह सात बजे से छठे चरण की 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच कई दिग्गजों ने अपने मतदान का प्रयोग किया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने हर चरण की तरह इस बार भी सोशल मीडिया पर शिकायतों की कतार लगा रखी है। वहीं भदोही में रेलवे अंडरपास को लेकर सराय कंसराय मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है।

Highlight :

कई दिग्गजों ने डाले वोट

लोकसभा चुनाव में यूपी सरकार के मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने अपने पूरे परिवार के साथ वोट डाला। मछलीशहर से भाजपा सांसद बीपी सरोज ने परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने मुंगराबादशाहपुर के गांव मादरडीह स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला। वहीं मछली शहर लोकसभा सीट से सपा-कांग्रेस प्रत्याशी प्रिया सरोज ने वोट डाला। बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी श्रीकला के साथ अपने अधिकार का प्रयोग किया। बस्ती से भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी तथा विनीता द्विवेदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हरीश दो बार से सांसद हैं, तीसरी बार मैदान में हैं। प्रतापगढ़ से सदर विधायक राजेंद्र मौर्य ने मतदान किया।

समाजवादी पार्टी ने की शिकायत

हर चरण की तरह इस बार भी समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव आयोग से शिकायतों की कतार लगा रखी है। शिकायत में कहा कि जौनपुर लोकसभा की शाहगंज विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक बूथों पर जाकर मतदाताओं को डरा-धमकाकर मतदान प्रभावित कर रहे हैं। जौनपुर पुलिस ने जवाब देते हुए लिखा कि सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि बूथों पर पर्याप्त पुलिस बल लगा हुआ है। सूचना असत्य है। मतदान सुचारु रुप से चल रहा है।

सपा ने लगाया आरोप

सपा ने आरोप लगाया है कि जौनपुर लोकसभा के मुंगरा बादशाहपुर में बूथ संख्या 78, 143, 222 एवं 383 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। जिलाधिकारी ने जवाब देते हुए कहा कि शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल संबंधित एआरओ से जांच करायी गई। इन सभी बूथों पर ईवीएम सही चल रहा है, मतदान सुचारू रूप से संचालित हो रहा है, शिकायत निराधार है।

भदोही में  मतदान का बहिष्कार

भदोही में रेलवे अंडरपास को लेकर सराय कंसराय मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। अभी तक पोलिंग बूथ पर एक भी वोट नहीं डाला गया है। गांव के लोगों का कहना है कि जब तक अफसर अंडरपास बनवाने का भरोसा नहीं देते, तब तक हम वोट नहीं डालेंगे।

प्रयागराज में किन्नर अखाड़े के संतों ने मतदान किया

प्रयागराज में किन्नर अखाड़े के संतों ने उत्साह के साथ मतदान किया। इन लोगों ने मतदान करने के बाद गीत और भजन भी गाए। किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्या नंदन गिरि उर्फ टीना मां ने कहा कि उनके समुदाय के लोगों ने विकास और राम मंदिर के निर्माण के मुद्दे पर मतदान किया है। मतदान को वह सिर्फ अधिकार ही नहीं, बल्कि अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article