India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttar Pradesh : आरक्षण के मुद्दे पर दलितों को विपक्षी दल रिझाने में सफल रहें - संजय निषाद

03:22 PM Jun 06, 2024 IST
Sanjay Nishad
Advertisement

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, पहले तो मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार जीत दर्ज करने के मौके पर बधाई देता हूं। उन्होंने तीसरी बार जीत हासिल की है, जो कि अपने आप में बड़ी बात है। बता दें कि भाजपा को यूपी में 33 सीटें हासिल हुई है। तो वहीं समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर जीत का पताका फहराने में सफल हुई है, जिसे सपा के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

Highlight :

PM को जीत पर दी बधाई

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के इस निराशाजनक प्रदर्शन पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, पहले तो मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार जीत दर्ज करने के मौके पर बधाई देता हूं। उन्होंने तीसरी बार जीत हासिल की है, जो कि अपने आप में बड़ी बात है। वहीं संजय निषाद ने यूपी में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन पर भी अपनी बात रखी।

हार-जीत राजनीति का हिस्सा

उन्होंने कहा, हार-जीत तो राजनीति का हिस्सा है। जहां कमी हुई है। उसकी समीक्षा की जाएगी। हम यह पता करने की कोशिश करेंगे कि आखिर चूक कहां हुई। मुझे लगता है कि आरक्षण के मुद्दे पर दलितों को विपक्षी दल रिझाने में सफल रहे हैं। विपक्ष ने जो नैरेटिव सेट किया था, उसमें वो सफल हुआ। हालांकि, काम तो हमने सूबे के हित में बहुत कुछ किया था और आगे भी करते रहेंगे। ऐसा नहीं है कि इस निराशाजनक प्रदर्शन से हम हताश हो गए हैं और अब हमें जनता के हित से कोई सरोकार नहीं है।

विपक्षी दलों ने दलितों के अंदर भय पैदा किया- संजय निषाद

उधर, उन्होंने अयोध्या में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, वहां 23 परसेंट के आसपास दलित हैं। विपक्षी दल आरक्षण और संविधान के नाम पर दलितों को आकर्षित करने में सफल रहे। विपक्षी दलों ने उनके अंदर भय पैदा किया। मुझे लगता है कि अति-उत्साह भी कहीं ना कहीं बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन की वजह बना। अब हम आने वाले दिनों में आत्मचिंतन करेंगे और इस निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे की वजह तलाशने का प्रयास करेंगे। हालांकि, हमने कुछ सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जहां कमी रह गई है। निसंदेह उसे सुधारने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article