India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

YSRCP के दो सांसदों का राज्यसभा से इस्तीफा

05:33 PM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

युवाजन श्रमि‍क रायथु कांग्रेस पार्टी ( YSRCP) के राज्यसभा के दो सदस्यों बीडा मस्थान राव यादव और वेंकटारमन राव मोपीदेवी ने सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। संसदीय सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

YSRCP के दो सांसदों का इस्तीफा

युवाजन श्रमि‍क रायथु कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के राज्यसभा के दो सदस्यों बीडा मस्थान राव यादव और वेंकटारमन राव मोपीदेवी ने सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।संसदीय सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बता दें कि राव का कार्यकाल जून 2028 में समाप्त होना था। वह तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) छोड़कर वाईएसआरसीपी में शामिल हुए थे। उनके तेदेपा में वापस जाने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि मोपीदेवी का कार्यकाल जून 2026 तक था और वह भी तेदेपा में शामिल हो सकते हैं।इन दोनों सदस्यों के इस्तीफे के बाद राज्यसभा में वाईएसआरसीपी(YSRCP ) के सदस्यों की संख्या 11 से घटकर नौ रह गई है।राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रमुख सहयोगी तेदेपा का राज्यसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है।ऐसी जानकारी मिली है कि तेदेपा मस्तान राव को उपचुनाव में मैदान में उतार सकती है लेकिन मोपीदेवी राज्यसभा में वापसी के इच्छुक नहीं हैं।

YSRCP : उच्च सदन में तेदेपा के अलावा भाजपा के सहयोगी दलों में जनता दल (यूनाईटेड), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा-अजीत पवार), जनता दल (सेक्युलर), रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए), शिव सेना (शिंदे), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), पत्ताली मक्कल काची (पीएमके), तमिल मनीला कांग्रेस और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article