India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM भजनलाल शर्मा तिरंगा यात्रा में हुए शामिल, लोगों में दिखा उत्साह

09:06 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को जयपुर में आयोजित 'हर घर तिरंगा अभियान' के तहत तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की वजह से देश एकजुट और अविभाजित है। उन्होंने कहा, "देश के लिए बिना किसी प्रयास के काम करना मेरा कर्तव्य है। आज युवाओं में देशभक्ति की भावना को मजबूत करने के लिए यह तिरंगा यात्रा आयोजित की गई है। आज स्वतंत्रता सेनानियों की वजह से हमारा देश एकजुट और अविभाजित है।"

तिरंगा यात्रा से हमारा देश दुनिया भर में जाना जाएगा- CM भजनलाल



उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री ने युवाओं को देश के लिए खड़े होने और देश के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए इस तिरंगा यात्रा का आयोजन किया है। मुझे यकीन है कि इस तिरंगा यात्रा से हमारा देश दुनिया भर में जाना जाएगा और हर कोई हमारे देश की सराहना करेगा।" इससे पहले भजन लाल शर्मा ने मंगलवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल से तिरंगा मैराथन को हरी झंडी दिखाई। मैराथन का आयोजन जयपुर ग्रेटर नगर निगम द्वारा 'हर घर तिरंगा' अभियान के उपलक्ष्य में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अल्बर्ट हॉल के पीछे जेएलएन रोड पर हुई, जहां सीएम भजन लाल शर्मा ने कार्यक्रम की शुरुआत की।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया



इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "तिरंगा अभियान देशभक्ति की भावना जगाता है और हमें ऐसे कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।" उन्होंने बारिश के बावजूद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी का आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम में जयपुर की मेयर सौम्या गुर्जर, सांसद मंजू शर्मा और कई अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। जयपुर से भाजपा सांसद मंजू शर्मा ने तिरंगे के महत्व को बताते हुए कहा, "तिरंगे का महत्व तब से है जब हमारा देश आजाद हुआ था। आज भी लोग तिरंगे के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार हैं। मुझे लगता है कि देश के हर घर में तिरंगा फहराना चाहिए और तिरंगे के महत्व को जानना चाहिए। मैं सभी से 15 अगस्त को तिरंगा फहराने का अनुरोध करता हूं।" जयपुर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर तिरंगा यात्रा जोरों पर चल रही है, देश भर से करोड़ों लोग इस अभियान से जुड़ चुके हैं।" जयपुर से भाजपा सांसद मंजू शर्मा ने तिरंगे के महत्व को बताते हुए कहा, “तिरंगे का महत्व तब से है जब हमारा देश आजाद हुआ था। आज भी लोग तिरंगे के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार हैं। मुझे लगता है कि देश के हर घर में तिरंगा फहराना चाहिए और तिरंगे के महत्व को जानना चाहिए। मैं सभी से 15 अगस्त को तिरंगा फहराने का अनुरोध करती हूं।” जयपुर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर तिरंगा यात्रा जोरों पर चल रही है, देश के करोड़ों लोग इस अभियान से जुड़ चुके हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article