India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मतदान केंद्र पर वोटिंग आईडी कार्ड लाना भूले ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री

06:05 PM May 03, 2024 IST
Advertisement

Britain: भारत में चुनावी माहौल है और चुनाव के इर्दगिर्द वैसे तो आपने दुनियाभर में अजीबो गरीब घटनाये सुनी होगी। लेकिन एक दिलचस्प वाकया कोई और नहीं बल्कि ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के साथ घटित हुआ। मामला यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन देश के स्थानीय चुनावों में मतदान करने के लिए पहचान पत्र (आईडी) लाना भूल गये जिसके बाद उन्हें मतदान केंद्र से वापस लौटना पड़ा।

Highlights:

दरअसल, ब्रिटिश मीडिया की खबर के अनुसार बृहस्पतिवार को चुनाव के दौरान जॉनसन पहचान पत्र लाना भूल गये जिसके बाद दक्षिण ऑक्सफोर्डशायर में मतदान केंद्र के कर्मचारियों ने उनसे कहा कि वह पहचान पत्र के बिना मतदान नहीं कर सकते। बता दें कि बोरिस जॉनसन 2019 से 2022 तक ब्रिटेन के प्रधानंमत्री रह चुके हैं।

सोशल मीडिया पर उड़ाया जा रहा मजाक

इस वाकये के बाद वे सोशल मीडिया के निशाने पर आ गये , जहाँ ट्रोलर्स ने उन्हें अलग अलग मीम के माध्यम से इस वाकये को लेकर मजाक और तंज कसा। एक युजर्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि चुनाव के दिन भी वे मीडिया के लाइमलाइट में बने रहने का मौका नहीं छोड़ा।

हालंकि, बाद में वे दुबारा वोट देने पहुंचे

‘स्काई न्यूज’ की खबर के अनुसार जॉनसन ने हालांकि बाद में मतदान किया और उन्होंने कंजर्वेटिव पार्टी को वोट दिया। जॉनसन ने ही मतदान करने के लिए फोटो पहचान पत्र अनिवार्य करने संबंधी एक कानून की 2022 में शुरुआत की थी और नया कानून पहली बार पिछले साल स्थानीय चुनावों में लागू किया गया था। निर्वाचन आयोग ने कहा कि ज्यादातर लोग नये कानून का पालन कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने इसलिए मतदान नहीं किया क्योंकि उनके पास पहचान पत्र नहीं था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article