India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमंत सरमा- जब भारत विश्व कप फाइनल हारा तो इंदिरा गांधी की जयंती थी

12:38 PM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

india australia match - असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत की हार पर चल रहे राजनीतिक विवाद को एक नया मोड़ दे दिया। सरमा ने कहा कि फाइनल इंदिरा गांधी की जयंती पर खेला गया था। बता दें कि सरमा ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वालों के साथ ''मिले हुए'' हैं। उन्होंने कहा कि वह बीसीसीआई से कहना चाहेंगे कि उसे भविष्य में यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फाइनल मैच उस दिन आयोजित न किया जाए जिस दिन नेहरू-गांधी परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन हो।

    HIGHLIGHTS 

उस दिन थी इंदिरा गांधी की जंयती- सरमा
india australia match - उन्होंने कहा, उस दिन भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप मैच था। हम हर गेम जीत रहे थे। फाइनल हार गए। फिर मैंने आकर देखा। वह दिन क्या था? हम क्यों हारे? हम हिंदू हैं और मैं दिन के हिसाब से चलता हूं वगैरह-वगैरह, फिर मैंने देखा कि विश्व कप फाइनल ऐसे दिन खेला गया था, जिस दिन इंदिरा गांधी की जयंती भी थी। उन्होंने कहा, इंदिरा गांधी की जयंती पर विश्व कप फाइनल हुआ और देश हार गया। इसलिए मैं बीसीसीआई से कहना चाहता हूं कि अगर आपके सामने वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है तो हिसाब-किताब कर लें। उस दिन को गांधी परिवार से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। नहीं तो देश हार जायेगा।

जिस दिन फाइनल मैच खेला गया था उस दिन इंदिरा गांधी कि जयंती थी 

उन्होंने उपस्थित जनसमूह से इंटरनेट पर उस दिन के बारे में खोजने को कहा जिस दिन फाइनल मैच खेला गया था और वह दिन इंदिरा गांधी की जयंती थी। उन्होंने कहा, इसलिए वह सभी और बीसीसीआई से यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि फाइनल गांधी परिवार के किसी भी जन्मदिन पर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ''नहीं तो परेशानी हो जायेगी।'' उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया। हालाँकि, सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की "पीएम का मतलब पनौती मोदी" वाली टिप्पणी का कोई संदर्भ नहीं दिया। मंगलवार को उस समय राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि "पीएम का मतलब पनौती मोदी है", उन्होंने संकेत दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्भाग्य लाते हैं, भाजपा ने उनकी टिप्पणी को "शर्मनाक और अपमानजनक" बताया और माफी की मांग की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article