India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Khinwsar Result 2023 : हनुमान बेनीवाल का खींवसर में दबदबा कायम, कांग्रेस और बीजेपी पीछे

11:51 AM Dec 03, 2023 IST
Khinwsar Result 2023
Advertisement

Khinwsar Result 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। इसी के साथ आज ये तय हो जायेगा की जनता का रुझान किस तरफ है, लेकिन राजस्थान की कुछ सीटें ऐसी हैं जिस पर सबकी नज़र है। इन्ही सीटों में से एक सीट नागौर जिले के खींवसर की भी है। इस सीट से RLP (Rashtriya Loktantrik Party) के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने चुनाव लड़ा है। बता दें, इस सीट पर कई सालों से बेनीवाल परिवार ही चुनाव लड़ रहा है।

रेवंतराम डांगा और तेजपाल मिर्धा से मुकाबला

हनुमान बेनीवाल बीजेपी के रेवंतराम डंगा और कांग्रेस के तेजपाल मिर्धा से आगे चल रहे हैं। इस बार चुनावों में मुख्य लड़ाई हनुमान बेनीवाल और तेजपाल मिर्धा के बीच देखी जा रही है। इस सीट से हनुमान बेनीवाल ने अपने भाई नारायण बेनीवाल का टिकट काटा है। मालूम हो की खींसवर विधासभा सीट 2008 में अस्तित्व में आई थी। यह सीट पहले मुंडवा विधानसभा में हुआ करती थी, जहाँ से हनुमान बेनीवाल के पिता 2 बार विधायक रह चुके हैं। इस सीट से हनुमान बेनीवाल ने भी भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी।

साथ आ सकते हैं BJP और RLP ?

Khinwsar Result 2023 : चुनावी नतीजों से पहले ये अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा और आरएलपी दोनों साथ आ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आरएलपी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल से संपर्क किया था। इसके बाद यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि अगर भाजपा चुनाव जीत जाती है तो आरएलपी की भाजपा सरकार में भागीदारी होगी। गौरतबलब हनुमान बेनीवाल 2020 से पहले एनडीए का हिस्सा थे, किसान आंदोलन के समय हनुमान बेनीवाल ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article