India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lawrence Wong चुने गए सिंगापुर के चौथे नए Prime Minister

10:16 PM May 15, 2024 IST
Advertisement

Prime Minister Lawrence Wong : अर्थशास्त्री लॉरेंस वोंग ने पूर्व नियोजित सत्ता हस्तांतरण कार्यक्रम के तहत बुधवार को सिंगापुर के चौथे प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। राष्ट्रपति थरमन षणमुगरत्नम ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Highlights: 

ली सियन लूंग के जगह नए Prime Minister बने Lawrence Wong

51 वर्षीय लॉरेंस वोंग ( Lawrence Wong ) ने ली सियन लूंग (72 वर्ष) का स्थान लिया है जिन्होंने करीब दो दशक के बाद अपना पद छोड़ा है। दोनों नेता सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी  (PAP) के सदस्य हैं । पीएपी गत पांच दशक से द्विपीय देश को आर्थिक विकास के पथ पर अग्रसर रखे हुए है। लॉरेंस वोंगपूर्व में उप प्रधानमंत्री के पद पर थे और पीएपी की चौथी पीढ़ी के नेता हैं। वह प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की नयी जिम्मेदारी संभालेंगे।

'सादे कार्यक्रम में हुआ सत्ता हस्तांतरण'

स्थानीय मीडिया ने बताया कि सादे कार्यक्रम में सत्ता हस्तांतरण हुआ और राष्ट्रपति थरमन षणमुगरत्नम ने लॉरेंस वोंग (Lawrence Wong) को पद की शपथ दिलाई। लॉरेंस वोंग (Lawrence Wong) ने मंत्रिमंडल में बड़े स्तर पर फेरबदल नहीं करने के कारणों के रूप में निरंतरता, स्थिरता और व्यवधानों से बचने की आवश्यकता का हवाला दिया। लॉरेंस वोंग (Lawrence Wong) को अप्रैल में पीएपी की चौथी पीढ़ी का नेता या 4G घोषित किया गया था और उसी साल जून में उन्हें पदोन्नत कर उप प्रधानमंत्री बनाया गया था।

Lawrence Wong 14 साल लोक सेवक के तौर पर किया था काम

लॉरेंस वोंग (Lawrence Wong) ने राजनीति में कदम रखने से पहले 14 साल तक लोकसेवक के तौर पर काम किया। लॉरेंस वोंगनीत सरकार से उम्मीद की जा रही है कारोबार हितैषी नीतियां जारी रहेंगी जिसकी वजह से सिंगापुर एशिया के वित्तीय केंद्र, कारोबारी केंद्र के रूप में उभरा है एवं भारत सहित एशिया में निवेश आया है। 

ली सीन लूंग मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे जैसा कि पहले के दो प्रधानमंत्रियों ली कुआन यू और गोह चोक तोंग ने किया था।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article