India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mahua Moitra: संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन Mahua Moitra पर पेश होगी एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट

09:54 AM Dec 04, 2023 IST
Mahua Moitra
Advertisement

Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन है। साल के आखिर लोकसभा शीतकालीन सत्र में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश की जाएगी। इस दौरान लोकसभा में गर्मागर्मी देखने को मिल सकती है, जब महुआ मोइत्रा के खिलाफ 'पैसे लेकर सवाल पूछने' के आरोप में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश होगी। बता दें, महुआ मोइत्रा को इस मामले में सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की गई है। आज सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Press Conference करेंगे। वहीं कांग्रेस तीन राज्यों में अपनी हार के बाद INDIA गठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेगी।

कमेटी की रिपोर्ट लीक होने से टीएमसी का पारा हाई

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ'ब्रायन ने कमेटी की रिपोर्ट लीक होने पर अपनी चिंता जाहिर की है। टीएमसी सांसदों ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि, "संसदीय समिति की रिपोर्ट को सदन में पेश किए जाने से पहले सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए था। एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पहले ही मीडिया के सामने आ चुकी है। अब मीडिया में ऐसी खबर चल रही है कि हमारी पार्टी के एक सदस्य को जल्द निलंबित कर दिया जाएग। "

रिपोर्ट लीक होने पर महुआ ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक पात्र लिख कर सवाल भी किए थे। पत्र में उन्होंने पूछा था कि एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट का ड्राफ्ट कैसे लीक हुआ और मीडिया के हाथ कैसे लगा। ऐसी घटनाएं विशेष अधिकारों का हनन है।

मोइत्रा की सदस्यता खत्म ?

Parliament Winter Session: गौतलब है कि विपक्ष ने इस रिपोर्ट को 'Fixed Match' कहा था। विपक्ष ने कहा था कि बीजेपी के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे ने महुआ पर जो आरोप लगाए हैं, उसके पक्ष में उनके पास कोई ठोस सबूत नहीं थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद विनोद कुमार सदन की कार्रवाही शुरू होने के कुछ समय बाद ये रिपोर्ट पेश करेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article