India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP Polls: भाजपा ने जारी की 92 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का कटा पत्ता

06:04 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

भाजपा ने मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 92 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट कर इंदौर-3 विधानसभा सीट से राकेश गोलू शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी द्वारा कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा चुनाव में उतारने के साथ ही यह तय माना जा रहा था कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट देने के नियम का पालन करते हुए पार्टी इस बार उनके बेटे का टिकट काट सकती है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश के लिए इन 92 उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई थी और पार्टी ने शनिवार को इस लिस्ट को जारी कर दिया।

शनिवार को जारी उम्मीदवारों की अपनी पांचवी लिस्ट में भाजपा ने शिवपुरी से देवेंद्र कुमार जैन, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह, कोलारस से महेंद्र यादव, टीकमगढ़ से राकेश गिरी, दमोह से जयंत मलैया, सिंगरौली से रामनिवास शाह, होशंगाबाद से सीतासरन शर्मा, भोपाल दक्षिण पश्चिम से भगवान दास सबनानी, राजगढ़ से अमर सिंह यादव और इंदौर-5 से महेंद्र हार्डिया सहित 92 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए अपने पांचों लिस्ट को मिलाकर 228 उम्मीदवारों के नाम अब तक घोषित कर दिए हैं। पार्टी को मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधान सभा के लिए अब सिर्फ 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना बाकी है।

 

 

Advertisement
Next Article