India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भ्रष्टाचार को लेकर PM मोदी ने Congress पर कसा तंज, जानें-क्या कहा?

05:09 PM Dec 12, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़ी संपत्तियों से 350 करोड़ रुपये से अधिक की बरामदगी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक चर्चित अपराध श्रृंखला का हवाला देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। और इसके लिए एक लोकप्रिय क्राइम सीरिज का हवाला दिया।

प्रधानमंत्री की यह प्रतिक्रिया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किए गए उस वीडियो के जवाब में आई है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ साहू की तस्वीरें और झारखंड के सांसद से जुड़े परिसरों पर आयकर छापे के दौरान बरामद नकदी के ढेर दिखाई दे रहे है।वीडियो में राहुल गांधी को नोटों के ढेर पर लेटे दिखाया गया है।

Highlights:·

भाजपा ने वीडियो के साथ लिखा ‘कांग्रेस प्रस्तुत करती है मनी हाइस्ट’ जबकि पृष्ठभूमि में क्राइम सीरिज का लोकप्रिय शीर्षक गीत बज रहा है। ‘मनी हाइस्ट’ एक स्पेनिश ड्रामा सीरिज है जिसकी कहानी के केंद्र में डकैती है।

प्रधानमंत्री ने अपने पोस्ट में कहा, ‘‘भारत में ‘मनी हाइस्ट’ कथा की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस की डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं और अभी भी जारी हैं।’’आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया था कि कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य साहू के परिवार के स्वामित्व वाली ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में 351 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है और यह देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा एक कार्रवाई में अब तक की सबसे अधिक बरामदगी है।

इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने साहू के घर से मिली करोड़ों की नकदी को लेकर एक पोस्ट की थी। उन्होंने एक खबर साझा करते हुए पोस्ट में कहा था, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें.. जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।”

Advertisement
Next Article