India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab : BSP प्रत्याशी और मनीष तिवारी के बीच आरक्षण के मद्दों पर तीखी बहस

10:07 AM May 31, 2024 IST
Punjab
Advertisement

Punjab : चंडीगढ़ से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी और रितु सिंह के बीच चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विकास कार्यों के मुद्दों पर दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हुई। इस बहस में रितु सिंह ने आरक्षण के मुद्दे पर मनीष तिवारी से सवाल किए। उन्होंने कहा कि सर आप कहते हैं कि आरक्षण जो है वो जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर मुझे जरूर बताए कि आपने संविधान बचाने की बात कही है संविधान कैसे बचेगा।

Highlight : 

चंडीगढ़ लोकसभा सीटों पर मतदान कल

इंडी गठबंधन उम्मीदवार मनीष तिवारी पर बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी रितु सिंह ने कई मुद्दों तीखे सवालों की लाईन लगो दी। हालांकि पंजाब, हिमाचल समेत चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर कल यानी एक जून को मतदान होना है। ऐसे में इंडी गठबंधन उम्मीदवार मनीष तिवारी और बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी रितु सिंह ने कई मुद्दों पर ओपन डिबेट की। इसी क्रम में चंडीगढ़ में विकास कार्यों और अन्य मुद्दों पर दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हुई। रितु शर्मा ने मनीष तिवारी से सवाल करते हुए कहा कि सर मुझे जरूर बताए कि आपने संविधान बचाने की बात कही है संविधान कैसे बचेगा। उन्होंने कहा कि सर आप कहते हैं कि आरक्षण जो है वो जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर होना चाहिए। रितु सिंह के सवाल पर जवाब देते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए जो आरक्षण दिया गया है। वह संविधान में सुनिश्चित है। जो ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण है।

मैं कांग्रेस के साथ हूं - मनीष तिवारी

आगे मनीष तिवारी ने कहा नब्बे के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री विश्व प्रताप सिंह द्वारा मंडल आयोग की सिफारिशों की मंजूरी के बाद लागू हुआ। हालांकि इसे सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई लेकिन, सर्वोच्च अदालत ने कुछ बदलावों के साथ इसकी सिफारिशों को मंजूर कर दिया। उन्होंने कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस का स्टैंड बिल्कुल साफ है कि पार्टी इसका विरोध नहीं करती। इसलिए जहां तक आरक्षण का स्टैंड है। वह बिल्कुल क्लियर है। रितु शर्मा द्वारा ये पूछने पर कि आपका क्या स्टैंड है। इसके जवाब में मनीष तिवारी ने कहा कि मैं कांग्रेस के साथ हूं।

संविधान के विरुद्ध काम कर रही है कांग्रेस- रितु शर्मा

रितु शर्मा ने गठबंधन को ठगबंधन का करार देते हुए कहा कि, रेड लाइट पार करें तो आप-कांग्रेस पंजाब में एक दूसरे की बुराई कर रहे हैं। जबकि चंडीगढ़ में एक-दूसरे के काम गिना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संविधान के विरुद्ध काम कर रही है। लेकिन उसे बचाने के बारे में बात कर रही है। इस बहस में दोनों नेताओं के बीच काफी बहस भी हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article