India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आने वाले दिनों में क्षेत्रीय दल फैसला लेंगे : CM KCR

09:52 PM Nov 05, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के बीच CM केसीआर ने बड़ा ब्यान दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में क्षेत्रीय पार्टियां फैसला लेंगी। क्षेत्रीय दल ही राज्यों के हितों की रक्षा कर सकते हैं, यह कहते हुए उन्होंने दावा किया कि आने वाला युग क्षेत्रीय दलों का है। रविवार(5 नवंबर) एक रैली को सम्बोधित करते हुए ये भविष्यवाणी की। कोठागुडेम और खम्मम में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए तेलंगाना के सीएम ने लोगों से पूछा कि क्या वे कांग्रेस और भाजपा को वोट देकर दिल्ली की गुलामी करना स्वीकार करेंगे? उन्‍होंने कहा कि दोनों राष्ट्रीय दलों को तेलंगाना के लोगों से कोई प्यार नहीं है।

न तो कांग्रेस और न ही भाजपा ने तेलंगाना का झंडा उठाया
मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि न तो कांग्रेस और न ही भाजपा ने तेलंगाना का झंडा उठाया या तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया। जब हमने तेलंगाना के लिए लड़ाई लड़ी, तो उन्होंने हमारा अपमान किया, हम पर गोलियां चलाईं और हमें जेल भेज दिया। उन्हें आपसे प्यार क्यों होगा?
बीआरएस प्रमुख ने यह भी कहा कि राज्य में कांग्रेस नेताओं को कोई स्वतंत्रता नहीं होगी, क्योंकि उनका स्विच दिल्ली में बैठे लोगों के हाथों में होगा। उन्होंने पूछा, क्या हम भी उनकी तरह दिल्ली के गुलाम बन सकते हैं।

बीआरएस शासन के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, परिवहन, सड़क, बिजली और पेयजल जैसे क्षेत्रों में विकास देखा
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने आसपास के विकास को अपनी आंखों से देखने के बाद पार्टी को वोट दें। बीआरएस शासन के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, परिवहन, सड़क, बिजली और पेयजल जैसे क्षेत्रों में विकास देखा गया है। बीआरएस सरकार ने 10 साल से भी कम समय में वह कर दिखाया जो कांग्रेस 50 साल में नहीं कर सकी। बीआरएस प्रमुख ने याद दिलाया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) घाटे में चल रही थी। तेलंगाना राज्य के गठन के तुरंत बाद सिंगरेनी कर्मचारियों को तीन प्रतिशत वेतन वृद्धि दी गई थी।

 

 

Advertisement
Next Article