India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुखबीर बादल का बड़ा बयान, कहा- पंजाब बचाओ यात्रा को समर्थन दें

08:50 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने रविवार को लोगों से राज्य और इसके लोगों के भविष्य को बचाने के लिए 1 फरवरी से शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को समर्थन देने की अपील की। यहां ऐतिहासिक माघी मेले में एक राजनीतिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए बादल ने कहा, हमें पंजाब को आम आदमी पार्टी (आप) के साथ-साथ उसके मुख्यमंत्री भगवंत मान से बचाना है।

   Highlights 

नेताओं से भी पार्टी में वापस लौटने की अपील की

इसके अलावा उन्होंने पंजाबियों से अगला संसदीय चुनाव मिलकर लड़ने के लिए बन रहे आप-कांग्रेस गठबंधन से भी दूर रहने की अपील की।
इन दोनों पार्टियों ने आपको और राज्य को लूटा है और अब वे एक अपवित्र गठबंधन बनाकर आपका वोट लूटने का प्रस्ताव कर रहे हैं, जो राज्य के हितों के लिए हानिकारक है। बादल ने उन सभी अकाली नेताओं से भी पार्टी में वापस लौटने की अपील की, जो किसी न किसी बहाने मूल पार्टी से अलग हो गए थे।

दुर्दशा के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार

हमारे राज्य पर कांग्रेस और आप के हमले हो रहे हैं, ये दोनों हमारी वर्तमान दुर्दशा के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार हैं। पंजाब की जीत सुनिश्चित करने के लिए हमें उनके अपवित्र गठबंधन को हराना होगा। उन्होंने कहा कि केवल शिरोमणि अकाली दल जैसी क्षेत्रीय पार्टी, जिसका एकमात्र उद्देश्य पंजाबियों के कल्याण की रक्षा करना और उनके अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए लड़ना है। उन्होंने कहा, यह प्रकाश सिंह बादल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

दोनों के असली चरित्र को पहचानने का भी आग्रह

बादल ने पंजाबियों से कांग्रेस और आप दोनों के असली चरित्र को पहचानने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1984 में दिल्ली और देशभर में सिखों के नरसंहार को प्रायोजित करने के अलावा श्री दरबार साहिब पर टैंकों और मोर्टार से हमला किया था। उन्होंने कहा कि इसी तरह आप सरकार ने सुल्तानपुर लोधी में गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब पर हमला किया था और शांतिपूर्ण लोगों पर गोलियां चलवाई थीं।
उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां पंजाब विरोधी हैं और शिरोमणि अकाली दल को कमजोर करने के लिए एक साथ आई हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि केवल अकाली दल ही उनके नापाक लक्ष्यों को हासिल करने की राह में बाधक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article